• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा के प्रबंधन छात्रों के साथ बांटे अनुभव

Dec 9, 2014

MBA, BBA Santosh Rungta Group, Bhilaiभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स को व्यवहारिक ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से उद्योग जगत तथा सर्विस सेक्टर के वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित कर रूंगटा कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी के एमबीए तथा जीडी रूंगटा कॉलेज आॅफ साइंस एण्ड टेक्नालॉजी के बीबीए कोर्स के छात्र-छात्राओं को उनसे रूबरू कराकर विविध कार्यानुभवों से परिचित कराया गया। [More]
MBA BBA Workshop Santosh Rungta Groupरूंगटा कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी के सभागार में अतिथि व्याख्यान की इस श्रृंखला में एयरटेल के जोनल सेल्स हेड अमित गुप्ता, टाटा एआईए इंश्यूरेंस के ब्रांच मैनेजर आलोक भट्टाचार्या, भिलाई इस्पात संयंत्र के एजीएम एसआर भट्टाचार्या ने स्टूडेंट्स को विभिन्न विषयों पर संबोधित किया।
एयरटेल के जोनल सेल्स हेड अमित गुप्ता ने सेल्स एण्ड मार्केटिंग विषय पर अपने व्याख्यान में सेल्स नेटवर्किंग के संबंध में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने स्टूडेंट की कैरियर काउंसिलिंग भी की तथा महत्वपूर्ण टिप्स दिये। टाटा एआईए इंश्यूरेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर आलोक भट्टाचार्या ने इंश्यूरेंस सेक्टर से संबंधित जानकारी प्रदान की। इसके अलावा इंश्यूरेंस प्रोडक्ट के सेल की तकनीकों को भी बताया।
गेस्ट लेक्चर सीरिज के अंतिम सत्र में भिलाई इस्पात संयंत्र के एजीएम एसआर भट्टाचार्या ने बिहेवियरल साइंस के अंतर्गत ट्रांंजेक्शनल एनालिसिस विषय संबंधी जानकारी प्रदान की। उन्होंने विभिन्न परिस्थितियों में व्यक्ति के बिहेवियर में होने वाले परिवर्तन पर प्रकाश डाला।
संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा ने इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन को आज की आवश्यकता बताया जिसके द्वारा मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को औद्योगिक वातावरण तथा विभिन्न क्षेत्रों के अनुभवों से परिचित कराया जा सके।
मैनेजमेंट विभाग के एचओडी तथा डीन स्टूडेंट्स डॉ. मनोज वर्गीस ने बताया कि संतोष रूंगटा समूह के मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिये समय-समय पर गेस्ट लेक्चर, सेमीनार, वर्कशाप, मैनेजमेंट गेम्स इत्यादि का आयोजन किया जाता रहा है जिसके माध्यम से वे ज्ञान प्राप्त कर अपने व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास कर सकें। मौके पर मैनेजमेंट विभाग के समस्त फैकल्टीज तथा स्टूडेंट्स उपस्थित थे।

Leave a Reply