• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी के सहयोग से बनेंगे 5000 2बीएचके आवास

May 30, 2015

भिलाई। विधायक एवं राजस्व, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा तथा आपदा प्रबंधन मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मंशा के अनुरूप गरीबों के लिए आवासों की जरूरत को पूरा करने के लिए उन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र से चर्चा की है। भिलाई इस्पात प्रबंधन इस प्रयोजन के लिए 10 एकड़ भूमि उपलब्ध कराने को तैयार है। उन्होंने शहरी विकास मंत्री एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एम वेंकय्या नायडू से आग्रह किया कि वे इस्पात मंत्रालय से इस बात की चर्चा करें तथा इस भूमि पर पांच हजार 2बीएचके आवास बनाने में सहयोग करें। Read More
prem prakash pandeyश्री पाण्डेय यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित विशाल भूमिपूजन एवं लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय शहरी विकास एवं गरीबी उपशमन मंत्री एम वेंकैय्या नायडू के मुख्य आतिथ्य तथा मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में दुर्ग-भिलाई अर्बन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी की 40 बसों को हरी झण्डी दिखाई गई।
श्री पाण्डेय ने कहा कि जब-जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आई है, सिर्फ विकास ही विकास हुआ है। उन्होंने नल जल योजना, सड़कों का उन्नयन, विद्यालयों-महाविद्यालयों का उन्नयन, विश्वविद्यालय की स्थापना, आईआईटी की स्थापना आदि का जिक्र करते हुए कहा कि भिलाई-दुर्ग एक सवर्सुविधा युक्त शहर है किन्तु बदलते समय के साथ इसकी भी आवश्यकताएं बदली हैं। इसमें परिवहन एवं आवास सर्वोपरि हैं।
आवासों की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में लोग यहां घरेलू नौकर, रिक्शा चालक, हाथ ठेला वाला, दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम कर रहे हैं। इनके लिए आवासों की व्यवस्था करना एक बड़ी चुनौती है।

मुख्य अतिथि वेंकय्या नायडू ने कहा कि यदि भिलाई इस्पात संयंत्र गरीबों के आवास के लिए 10 एकड़ भूमि देने को सहमत हो गया है तो वे इस्पात मंत्रालय से बात कर इसपर आवास बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप उनका मंत्रालय 2022 तक सभी को आवास देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply