• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नाबालिग और उसे गाड़ी देने वाले, दोनों का चालान

Jul 10, 2015

traffic challan bhilaiभिलाई। यातायात नियमों को धत्ता बताते हुए वाहन चलाने वाले स्कूली बच्चों के खिलाफ बुधवार को सेक्टर-6 एमजीएम स्कूल के पास अभियान चला, जहां कुल 15 दोपहिया जब्त कर यातायात टावर लाया गया। कार्रवाई के दौरान कुछ बच्चों ने पुलिस विभाग के ही आला अधिकारियों से रिश्तेदारी तो कुछ ने करीबी बताकर धौंस दिखाने का प्रयास भी किया परन्तु उनकी एक ना चली। पुलिस ने नाबालिग वाहन चालक और उसे वाहन उपलब्ध कराने वाले दोनों का अलग अलग धाराओं के तहत चालान किया। Read More
यातायात पुलिस द्वारा बुधवार को तीसरे दिन भी दोपहिया वाहनों के दस्तावेज की जांच के लिये अभियान चलाया गया। दोपहर 12 से एक बजे तक सेक्टर-6 एमजीएम स्कूल चौक के पास एक घंटे तक चली कार्रवाई में छात्र छात्राओं के वाहनों के दस्तावेज, ड्रायविंग लायसेंस की जांच की गई इसके अलावा बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले छात्र-छात्राओं को भी पकड़ा गया, करीब 15 दोपहिया वाहन जब्त किए गए, जब्त वाहन यातायात पुलिस सुपेला ट्रैफिक टावर ले आई। यातायात पुलिस द्वारा वाहन जब्त करने का कुछ छात्राओं ने विरोध किया, इसके बाद उनके परिजन टावर में पहुंचे। बताया जाता है कि कार्रवाई में अधिकांश छात्र-छात्राऐं ऐसे मिले जिनका ड्रायविंग लायसेंस ही नहीं बना है।
वाहन चलाने वाले नाबालिगों पर यातायात पुलिस द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 4-181 के तहत पांच सौ रुपए वसूला जा रहा है इसके अलावा उन्हें वाहन देने वाले परिजन अथवा जिसके नाम पर वाहन है उनपर मोटर व्हीकल एक्ट 5-180 के तहत पांच सौ रुपए फाइन लिया जा रहा है, हेलमेट ना पहनने पर भी फाइन किया जा रहा है।

Leave a Reply