• Wed. Apr 17th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

फोकस और मेहनत से मिलती है सफलता

Jul 1, 2015

dr santosh raiभिलाई। डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा रविवार को सीए भवन में 11वीं एवं 12वीं कामर्स के छात्रों के लिए एक अद्भुत सेमीनार का आयोजन किया। सेमीनार में मुख्य वक्ता के रूप में स्वयं कॉमर्स गुरू एवं मोटिवेशनल स्पीकर डॉ संतोष राय उपस्थित थे। डॉ संतोष राय ने कामर्स के छात्रों के लिए उपलब्ध विभिन्न कैरियर संबंधी जानकारियां दीं। उन्होंने छात्रों को कैरियर मार्गदर्शन देने के साथ-साथ मोटिवेशन के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि मेहनत ही सफलता का राज है, आगे बढऩे के लिए युवाओं को हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए। व्यक्ति को विकल्पों के सहारे नहीं जीना चाहिए। सही समय पर एक विकल्प का चयन कर ही आगे बढऩा चाहिए। Read More
डॉ संतोष राय ने बताया कि यदि छात्र एक दिशा में सच्ची लगन से मेहनत करें तो सफलता उसके पास स्वयं आ जाएगी। उन्होने कहा कि यदि आगे बढऩा है तो मन की बात सुनें और जिद पर उतर आएं। इस मौके पर कामर्स में अच्छे अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण छात्रों ने अपने अनुभव शेयर किए। इन विद्यार्थियों में भरत जसवानी, दिव्या पारख, गौरव वर्मा, संजोली जैन, प्रियंका दास, दिशा खण्डेलवाल, आराधना बक्सोटिया, भूमिका अग्रवाल आदि शामिल थे।
सेमीनार में लगभग 500 छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों के साथ उपस्थित हुईं। सेमीनार के बाद मिट्ठू मैडम ने छात्रों एवं उनके अभिभावकों के कैरियर संबंधी जिज्ञासाओं का सटीक समाधान किया। कार्यक्रम का संचालन सीए फाइनल की छात्रा सुचेता शर्मा ने किया। कार्यक्रम में निहारिका राय, मारिया रिजवी एवं अनेक विषय विशेषज्ञ उपस्थित थे। यह आयोजन 196 जोनल मार्केट, सेक्टर-10 स्थित डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट ने किया था।

Leave a Reply