• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

केएच मेमोरियल में स्वाधीनता दिवस

Aug 17, 2015

kh memorial schoolप्रबंधन ने किया नेक्स्ट जेन स्कूल का वादा,  बच्चों ने सामाजिक समस्याओं को उकेरा
भिलाई। केएच मेमोरियल स्कूल, जवाहर नगर में स्वाधीनता दिवस की 68वीं वर्षगांठ पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों ने अपने शिक्षकों के दिशा निर्देश में अनेक सामाजिक समस्याओं को उठाया और उनके निदान को दर्शाया। प्री प्रायमरी के बच्चों ने देश भक्तों, क्रांतिकारियों तथा देश को लोकप्रिय नेताओं का स्वांग भर कर अपनी भावनाओं को अभिव्यक्ति दी। आरंभ में संस्था के चेयरमैन केके झा ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में बच्चों को आजादी का मतलब समझाते हुए नागरिक कर्त्तव्यों की चर्चा की। उन्होंने बच्चों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक निष्ठ होकर मेहनत करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि स्कूल को स्कूल की सराहना केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी ने करते हुए प्राचार्य विभा झा ने पत्र लिखा है। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। Read More
kh memorial schoolस्कूल के डायरेक्टर निश्चय झा ने आगामी शैक्षणिक सत्र से प्री प्रायमरी विंग के लिए एक नई सदी का स्कूल प्रारंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूर्णत: वातानुकूलित इस स्कूल की बसें भी वातानुकूलित होंगी। यहां शिक्षण का स्तर वैश्विक होगा। शाला की प्राचार्य श्रीमती विभा झा ने शाला के संघर्षपूर्ण अतीत एवं सीबीएसई मान्यता के तीसरे वर्ष मिली शानदार उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र मानव संसाधन विकास मंत्री का पत्र किसी भी संस्था के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने शिक्षकों की टीम तथा विद्यार्थियों की मेहनत को इन उपलब्धियों का श्रेय दिया।
बच्चों ने भरा मोदी, सोनिया, माया का स्वांग
kh memorial schoolइस अवसर पर आयोजित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्री प्रायमरी के बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भगत सिंह, रानी लक्ष्मी बाई, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, मायावती से लेकर डाक्टर, टीचर आदि का स्वांग भरा तथा संवादों की अदायगी की। अतिथियों ने करतल ध्वनि के साथ इसका स्वागत किया।
बड़ी क्लास के बच्चों ने इस अवसर पर नृत्यनाटिकाओं के द्वारा समाज की ज्वलंत समस्याओं को उकेरा। इसमें बेटी बचाओ आंदोलन, घरेलू हिंसा, नारी उत्पीड़न आदि की विषयों पर सुन्दर प्रस्तुतियां दी गर्इं। श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिका ने सबका मन मोह लिया।

Leave a Reply