• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गायत्री मैरेज पैलेस का भव्य शुभारंभ

Nov 17, 2015

gayatri palaceभिलाई। छत्तीसगढ़ के केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने आज चिखली में सर्वसुविधायुक्त ट्विन सिटी के सबसे बड़े मैरिज पैलेस का उद्घाटन किया। नेतराम अग्रवाल परिवार की इस प्रस्तुति को बेमिसाल करार देते हुए उन्होंने कहा कि नेतराम अग्रवाल का सपना व कल्पना दृष्टि आज साकार हो रही है। मांगलिक भवन प्रांगण लोगों के लिए लोक आधारित होगी इसके लिए नेतराम जी को धन्यवाद व बधाई। 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ का विकास तेजी के साथ हुआ है। समाज की आवश्यकता बढ़ी है, मांग में वृद्धि हुई है। एक समय था कि ओपन एरिया कम्युनिटी हाल हुआ करते थे। लोग छोटी बड़ी जगह में खुद को एडजस्ट कर लेते थे। मंगल भवन सीमित संख्या में थे। Read Moreमुझे अच्छी तरह याद है कि लोग मंगल भवन बुक कराने के लिए हमारे पास आते थे और हमेें उनके लिए फोन कर मंगल भवन बुक कराना पड़ता था। अब विवाह के आयोजनों का आकार बढ़ा है। लड़की वाले खुद लड़के वालों के शहर में आकर ठहरते हैं और विवाह समारोह का आयोजन करते हैं। उनकी आवश्यकताएं बड़ी होती हैं। नेतराम जी का यह मंगल भवन ऐसे परिवारों की आवश्यकता पूरी करने में पूरी तरह सक्षम है। मुझे उम्मीद है कि गायत्री पैलेस इन सभी लोगों की आवश्यकताओं पर खरा उतरेगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक विद्यारतन भसीन ने कहा कि ग्राम चिखली के इस रंगारंग कार्यक्रम में गायत्री पैलेस के निर्माता व उद्योगपति नेतराम अग्रवाल के ज्येष्ठ भ्राता रामानंद अग्रवाल ने गायत्री पैलेस के इस सपने को आज मूर्त रूप दे दिया है। यह नेतराम अग्रवालजी का बड़प्पन है। 58 वर्ष में दुर्ग-भिलाई और प्रदेश दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। यह क्षेत्र की मांग थी कि इस स्तर का मांगलिक प्रांगण ट्विन सिटी में हो। गायत्री पैलेस इस कमी को पूरा किया है। गायत्री पैलेस सर्वसुविधा युक्त है। आने वाले समय में इस मैरेज पैलेस की चर्चा पूरे छत्तीसगढ़ में होगी।
मैरिज पैलेस को मूर्त रूप देने वाले नेतराम अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि बदले समय के साथ जरूरतें भी बदली हैं। वैवाहिक समारोहों का आकार बढ़ा है। मुझे याद है कि खुद अपने पुत्र की शादी के लिए मुझे रायपुर में आयोजन करना पड़ा था। किन्तु अब किसी को कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गायत्री पैलेस उनकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में समर्थ होगा। यह मेरा सपना था जो अब जाकर पूरा हुआ है। उन्होंने बताया कि गायत्री पैलेस को पूरी तरह वास्तुसम्मत स्वरूप में तैयार किया गया है। यहां केवल शाकाहारी पार्टियां ही आयोजित की जा सकेंगी। इससे मांगलिक भवन का शुचिता बनी रहेगी। उन्होंने ग्राम चिखली के सरपंच और गणमान्य लोगों को भी इस प्रयास में सक्रिय सहयोग देने के लिए साधुवाद दिया।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री जागेश्वर साहू, पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल, उद्योगपति विजय कुमार गुप्ता, सत्यनारायण अग्रवाल, भगवती रायका, बसंत अग्रवाल, विष्णु अग्रवाल, हरिराम अग्रवाल, अतुल चंद साहू, हरीश बंसल, रविन्द्र सिंह, अर्जुन दास पोपटानी, विनय अग्रवाल सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
यह हैं सुविधाएं
8000 वर्गफीट का एसी बैंक्वेट हॉल जिसमें ग्रीन रूम और स्टेज की सुविधा भी है। 40000 वर्गफीट का विशाल हरा भरा लॉन। लगभग 2000 कारों को खड़ा करने लायक पार्किंग स्पेस। सुन्दर लैंडस्केपिंग। विशाल भव्य लॉबी। 1500 लोगों की क्षमता वाला टेरेस गार्डन। 2 मिनी एसी हाल। 2 व्यक्तिगत किचन। 2 ब्यूटी पार्लर। सर्वसुविधायुक्त 50 एसी रूम। 24 घंटे गर्म पानी, 30 लोगों की क्षमता वाला सर्वेंट क्वार्टर, लिफ्ट, कैटरिंग एरिया, परमानेंट किचन, पूरे परिसर पर सीसीटीवी की नजर यानी सुरक्षा की पूरी गारंटी।

Leave a Reply