• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राष्ट्र स्तरीय हस्तशिल्प प्रदर्शनी प्रारंभ

Nov 23, 2015

cg hastshilpभिलाई। छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड द्वारा कर्मा भवन सुपेला में लगाए गए हस्तशिल्प प्रदर्शनी में देश भर से आए कलाकार यहां पर अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका विधिवत उद्घाटन संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष दीपक ताराचंद साहू ने किया। प्रदर्शनी 22 से 29 नवम्बर तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात्रि के 10 बजे तक दर्शकों एवं ग्राहकों के लिए खुली रहेगी। Read More
प्रदर्शनी के प्रमुख आकर्षण में कसीदाकारी, बनारसी जरी, लखनऊ चिकन, चंदेरी, बाघ, बुटीक, घड़वा मूर्तिकला, बस्तर का प्रसिद्ध लौह मूर्तिकला सहित अन्य सजावटी उत्पाद शामिल हैं। प्रदर्शनी का आयोजन विकास आयुक्त, भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय के वित्तीय सहयोग से किया गया है।
इस अवसर पर संसदीय सचिव लाभचंद बाफना ने कहा कि दीपक ताराचंद साहू का यह प्रयास सराहनीय है। देश के अलग अलग प्रांतों से आए ये हस्तशिल्प कलाकार एक मंच पर आकर एक दूसरे के सुझावों एवं अनुभवों का लाभ साझा कर पाएंगे। इससे छोटे प्रदेशों के कलाकारों को भी लाभ होगा तथा वे अपने उत्पादों को बड़ा मंच और बाजार उपलब्ध करा पाएंगे। कार्यक्रम में रजनीकांत पाण्डेय, विनोद मून, चंचल आदि शामिल थे।

Leave a Reply