• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टॉपर्स नहीं काबिल स्टूडेंट्स तैयार करें : श्रीकांत

Feb 19, 2016
एमजीएम पब्लिक स्कूल का लोकार्पण

mgm-public-schoolभिलाई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, मोटिवेशनल स्पीकर तथा लेखक कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि स्कूलों को टॉपर्स पैदा करने के बजाय काबिल स्टूडेंट्स पैदा करने की तरफ ध्यान देना चाहिए। सुबह से शाम तक सिर्फ पढ़ाई, ट्यूशन और कोचिंग करने से नम्बर अच्छे आ सकते हैं किन्तु यह जीवन में आपको अच्छा मुकाम नहीं दिला सकते। श्रीकांत यहां शांतिनगर में एमजीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के नए उद्यम एमजीएम पब्लिक स्कूल के शुभारंभ समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं। इसके साथ ही वे क्रिकेट खेलते थे। और भी विषयों में उनकी रुचि थी। क्रिकेट ने उन्हें सेलेब्रिटी स्टेटस दिया जबकि लेखन और मोटिवेशनल स्पीकिंग आज उनका पसंदीदा एरिया ऑफ वर्क है। Read More
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि युवा महापौर देवेन्द्र यादव ने कहा कि भिलाई में एमजीएम का जबर्दस्त क्रेज है। वे खुद भी एमजीएम में पढऩा चाहते थे किन्तु मौका नहीं मिलने के कारण बीएनएस से पढ़ाई करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि बतौर महापौर वे निगम की तरफ से स्कूल को हर संभव सहयोग का आश्वासन देते हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने एमजीएम स्कूल की क्वालिटी की तारीफ करते हुए कहा कि इस स्कूल में एडमिशन के लिए खुद उनके पास फोन आते हैं। इस स्कूल ने स्तरीय शिक्षा के क्षेत्र में एक अच्छा मुकाम बनाया है।
इससे पूर्व संस्था के बारे में जानकारी देते हुए सेंट थॉमस मिशन के मेट्रोपोलिटन डायरेक्टर डॉ जोसेफ मार डायनोसियस ने कहा कि जीवन में तीन चीजों की सबसे अधिक आवश्यकता होती है। अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं और आश्रय। सेंट थॉमस मिशन इन तीनों क्षेत्रों में काम करता है। हमने अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा कम से कम लागत में देने का सदैव प्रयास किया जिसे अच्छा प्रतिसाद मिला। एमजीएम सीनियर सेकण्ड्री स्कूल की स्वर्णजयंती पर हम यह नया स्कूल अंचल की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रारंभ कर रहे हैं। हम इस अभियान को आगे भी जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि चार साल पहले हमने यहां भूखण्ड खरीदा। दो साल पहले निर्माण प्रारंभ किया और आज इस स्कूल को जनता को समर्पित करते हैं।
इस अवसर पर एंसाइक्लोपीडिया ब्रिटानिका के वाइस प्रेसीडेंट वेदप्रकाश खत्री, एमजीएम सीनियर सेकण्डरी स्कूल के उपाध्यक्ष फादर पीटी थॉमस, रेवरेंड फादर पी डैनियल, जोस वर्गिस, एके वर्गिस, पैरेंट्स, टीचर, स्टाफ बड़ी संख्या में मौजूद थे।
उद्घाटन समारोह के पश्चात बच्चों ने मार बेसिलियस स्कूल के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
एमजीएम पब्लिक स्कूल में इसी वर्ष से नर्सरी से लेकर पांचवी तक की कक्षाएं प्रारंभ हो रही हैं।

Leave a Reply