• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रमन ने किया बीएसपी टेनिस काम्पलेक्स का लोकार्पण

Feb 16, 2016

bsp-tennis-complexभिलाई। इस्पात संयंत्र द्वारा नवनिर्मित बीएसपी टेनिस काम्प्लेक्स का लोकार्पण व ऑल इण्डिया इन्टर स्टेट नेशनल टेनिस टूर्नामेंट का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने किया। इस लोकार्पण व उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित राजस्व एवं आपदा, पुनर्वास, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं जनशक्ति नियोजन, विज्ञान और प्रौद्यागिकी मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशिला साहू, विधायक विद्यारतन भसीन, लाभचंद बाफना, सांवला राम डाहरे तथा भिलाई इस्पात संयंत्र के सीईओ एस चन्द्रसेकरन, छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया, संयंत्र के ईडी एल टी शेरपा, जूनियर सलेक्शन कमेटी, एआईटीए के अध्यक्ष अनिल धूपर एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के सचिव गुरूचरण सिंह होरा एवं श्रीमती माया बेलचंदन व चन्द्रशेखर साहू विशेष रूप से उपस्थित थे। Read More
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बीएसपी टेनिस काम्प्लेक्स का लोकार्पण करते हुए बीएसपी प्रबंधन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन भिलाई व छत्तीसगढ़ प्रदेश के लिए एक गौरवशाली दिन है। इस शानदार टेनिस कोर्ट का निर्माण कर बीएसपी ने एक अच्छी शुरुआत की है। मुझे विश्वास है कि भिलाई का यह कोर्ट प्रदेश के युवा टेनिस खिलाडिय़ों को तराशने का काम करेगा। भिलाई के इस मैदान से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकलेंगे।
विशिष्ट अतिथि केबिनेट मंत्री पे्रम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि भिलाई की पहचान अच्छे इस्पात बनाने से है। भिलाई श्रेष्ठ इस्पात के साथ ही श्रेष्ठ व्यक्ति को भी गढ़ता है। भिलाई के इस सर्वसुविधायुक्त अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के टेनिस काम्पलेक्स से भिलाई के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की उभरती टेनिस प्रतिभाएं देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।
संयंत्र के सीईओ एस चन्द्रसेकरन ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र ने छत्तीसगढ़ में खेलों के विकास में सदैव ही सकारात्मक भूमिका निभाई है। बेहतरीन खेल सुविधाओं को उपलब्ध कराने में बीएसपी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसी क्रम में बीएसपी प्रबंधन ने भिलाई में एक नये अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के टेनिस काम्प्लेक्स का निर्माण कर स्थायी सम्पत्ति का सृजन किया है। इसके निर्माण में इन्टरनेशनल स्टैंडर्ड को प्राप्त करने में बीएसपी के इंजीनियरिंग, ड्राइंग एवं डिजाइन विभाग ने महती भूमिका निभाई है और विस्तृत खोज एवं पड़ताल कर यह सुनिश्चित किया है एक अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का निर्माण हो। इस टेनिस काम्प्लेक्स का प्रयोग भविष्य में अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं हेतु भी किया जा सकेगा।
डॉ रमन सिंह व अन्य अतिथिगणों ने इस सर्वसुविधायुक्त अन्तर्राष्ट्रीय टेनिस काम्प्लेक्स का अवलोकन किया। टेनिस कोर्ट क्रमांक-1 में खड़े होकर मुख्यमंत्री ने मैदान की दूसरी ओर खड़े केबिनेट मंत्री माननीय प्रेम प्रकाश पाण्डेय की ओर शॉट मारकर कोर्ट का उद्घाटन किया।
उल्लेखनीय है कि लगभग 2000 दर्शकों की क्षमता वाला बीएसपी टेनिस काम्प्लेक्स पूरे छत्तीसगढ़ में अपनी तरह का एकमात्र खेल परिसर है जिसके निर्माण से छत्तीसगढ़ में खेलों के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। आज बीएसपी के इस टेनिस काम्प्लेक्स ने प्रदेश की शान बढ़ाने के साथ ही भिलाई में खेलों के गौरवशाली परम्परा की एक नई शुरुआत की है।
नेशनल टेनिस टूर्नामेंट से आगाज:-
इस नवनिर्मित बीएसपी टेनिस काम्प्लेक्स में 16 से 21 फरवरी के मध्य ऑल इण्डिया टेनिस एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ स्टेट टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में ऑल इण्डिया इन्टर स्टेट नेशनल टेनिस टूर्नामेंट का प्रथम आयोजन किया गया है। इस टूर्नामेंट में देश की 22 टीमें भाग ले रही हैं। यह प्रतियोगिता लीग व नॉक आउट के आधार पर खेली जायेगी।

Leave a Reply