• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सेल निदेशक अंशु वैश व पीके दाश हुए खुश

Feb 18, 2016

BSP-VIP-Visit-4भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के निदेशकों श्रीमती अंशु वैश एवं पी के दाश, स्वतंत्र प्रभार, प्रवास पर भिलाई आये। भिलाई निवास पहुंचने पर संयंत्र के सीईओ एस चन्द्रसेकरन ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सेल के निदेशकों ने पहले दिन जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र का अवलोकन किया। फिर इस्पात भवन में सीईओ एवं अन्य कार्यपालक निदेशकों के साथ बैठक की। संयंत्र भ्रमण के दौरान श्रीमती वैश एवं श्री दाश ने ब्लास्ट फर्नेस क्रमांक-7, स्टील मेल्टिंग शॉप-2, प्लेट मिल, रेल व स्ट्रक्चरल मिल के विजिटर्स गैलरी एवं लांग रेल काम्प्लेक्स का अवलोकन किया और तकनीकी क्रियाकलापों में विशेष रूचि ली।
इस अवसर पर दोनों अतिथियों ने सम्पूर्ण संयंत्र प्रबंधन को बधाई देते हुए अपने भिलाई प्रवास पर हर्ष व्यक्त किया और कहा कि भिलाई से उनका बड़ा पुराना जुड़ाव है। इस संदर्भ में यह ज्ञात हो कि दोनों ही गणमान्य अतिथि मध्यप्रदेश कैडर के आईएएस ऑफिसर्स रहे हैं और अत: वे भिलाई की उपलब्धियों व गौरवशाली इतिहास से पूरी तरह परिचित हैं। उन्होंने भिलाई बिरादरी को बधाई देते हुए वर्तमान चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आव्हान भी किया।
श्री दाश ने विशेषरूप से इस बात पर जोर दिया कि हमें हताश होने की कोई आवश्यकता नहीं है और ऐसे कारक जो हमारे वश में है उन पर ही ध्यान केन्द्रित कर हम इस संकट की घड़ी से बाहर आ सकते हैं।
श्रीमती वैश ने अपने इस प्रवास को अत्यंत लाभदायक करार देते हुए कहा कि उन्हें इस्पात उत्पादन की बारीकियों को समझने और सीखने का एक सुअवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने भिलाई के अधिकारियों और कर्मियों की अपने काम के प्रति गर्व, जुड़ाव तथा ज़ज्बे की तारीफ करते हुए कहा कि यह निश्चितरूप से सराहनीय है। उन्होंने बीएसपी की सीएसआर गतिविधियों विशेषकर स्वच्छ विद्यालय अभियान और आप भी जानिए कार्यक्रम की सराहना भी की। उन्होंने संयंत्र के 30 एमएलडी सिवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं मैत्रीबाग जू के साथ-साथ म्यूजिकल फाउंटेन का भी अवलोकन किया।

Leave a Reply