• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आचार्य श्री महाश्रमण का चातुर्मास रायपुर में

May 8, 2016

terapanth2भिलाई। आचार्य श्री महाश्रमण जी का 2021 का चातुर्मास रायपुर में किया जाएगा। सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ से आए तेरापंथ प्रतिनिधियों ने इस आयोजन के लिए सहर्ष स्वीकृति दे दी। पोरवाल प्रेक्षा भवन, नेहरू नगर जैन श्वेतांबर तेरापंथ भिलाई-दुर्ग के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में उक्त प्रस्ताव लाया गया जिसे सभी उपस्थित सभाओं ने अपनी स्वीकृति दे दी। उपस्थित समस्त तेरापंथ सभाओं ने कहा कि इसके लिए गुरू चरणों में सभी संगठित होकर जाकर उनसे चातुर्मास के लिए विनती करें। Read More
terapanth1प्रेक्षा भवन में सभी उपस्थित सदस्यों की उपस्थिति में यह भी घोषणा की गई कि तेरापंथ महासभा कोलकाता द्वारा भिलाई के दानमलजी पोरवाल को छत्तीसगढ़ तेरापंथ सभा का क्षेत्रीय प्रबंधक बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि नेहरू नगर स्थित प्रेक्षाभवन में आचार्य श्री महाश्रवण की सुशिष्या साध्वी श्री संगीत श्रीजी ठाणा-4 का प्रवास चल रहा है। उनकी उपस्थिति में यहां पूरे छत्तीसगढ़ से श्वेताम्बर जैन तेरापंथ सभाओं को आमंत्रित किया गया था।
सम्मेलन में रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग-भिलाई, जशपुर, महासमुन्द, अम्बिकापुर, बिलासपुर, सूरजपुर, कोरबा व जगदलपुर से तेरापंथ सभाओं के 150 से अधिक प्रतिनिधियों ने शिरकत की। इस अवसर पर दानमलजी पोरवाल, महेन्द्र धाड़ीवाल, राजेन्द्र सेठिया, किशोरीलाल कोठारी, इंदरचंद कोठारी, प्रेमचंद जैन, श्रीमती प्रतिभा जैन, विनोद बरलोटा, विजय जैन, डॉ एमएल जैन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
सोमवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर सुबह 9 से 2 बजे के बीच श्रीमती मैना बाई दुग्गड़ का 15 वर्षीतप का पारणा होगा। यह कार्यक्रम साध्वी संगीतश्रीजी के सान्निध्य में सम्पन्न होगा जिसमें सभी समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल होंगे। इस अवसर पर सांस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।

Leave a Reply