• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा फार्मेसी कॉलेज में भी होंगे विदेशी छात्र

May 23, 2016

rungta college of pharmaceutical science and researchएआईसीटीई से पीआईओ स्कीम की तहत प्रवेश हेतु मिली मंजूरी
भिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप द्वारा भिलाई को कोहका में संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटीकल्स साइंसेस एण्ड रिसर्च (आरसीपीएसआर) में अब पीपुल्स ऑफ इंडियन ओरिजिन (पीआईओ) के तहत् भारतीय छात्रों के साथ-साथ विदेशी छात्र भी पढ़ सकेंगे। ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई), नई दिल्ली द्वारा इस संबंध में एक पत्र जारी कर बैचलर ऑफ फार्मेसी (बी.फार्मा) तथा मास्टर ऑफ फार्मेसी (एम.फार्मा) की इंडस्ट्रियल फार्मेसी, फार्मास्यूटीकल टेक्नालॉजी, फार्मास्यूटीकल्स तथा फार्मेकोलॉजी की वर्तमान सीटों की अतिरिक्त 15 प्रतिशत सीटों पर पीआईओ स्कीम के तहत इन विदेशी छात्रों के प्रवेश हेतु मंजूरी प्रदान की है। छत्तीसगढ़ राज्य में संतोष रूंगटा समूह एकमात्र ऐसा समूह है जहां प्रदान की जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का लाभ राज्य, पड़ोसी राज्यों तथा अब विदेशी छात्रों को भी मिलने जा रहा है। Read More
रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटीकल्स साइंसेस एण्ड रिसर्च छ.ग. स्वामी विवेकानन्द तकनीकी विश्वविद्यालय, भिलाई का मान्यता प्राप्त पीएचडी रिसर्च सेंटर भी है।
संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा ने बताया कि समूह द्वारा संचालित इंजीनियरिंग कॉलेज आरसीईटी में पहले ही नेपाली छात्रों के बैच अध्ययनरत् हैं, अब फार्मेसी कोर्सेस में भी पीआईओ कोटा के नियमों के तहत कॉलेज में संचालित बी. फार्मा तथा एम. फार्मा कोर्सेस की अतिरिक्त 15 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर फार्मा सेक्टर में हो रही तेज ग्रोथ से फार्मेसी से जुड़े कोर्सेस के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ा है। आरसीपीएसआर में स्टूडेंट्स के लिये रिसर्च हेतु उपयुक्त वातावरण, अत्याधुनिक लैब सुविधा, सर्वाधिक पीएचडी प्राप्त प्रोफेसर्स का मार्गदर्शन तथा कैम्पस प्लेसमेंट की सुविधाएँ उपलब्ध होने से यह राज्य के युवाओं की पहली पसंद रहा है।

Leave a Reply