• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एसएसटीसी माइक्रोसॉफ्ट आईटी अकादमी एमओयू

Sep 28, 2016

sstc-mircrosoft-academyभिलाई। प्रौद्योगिकियों की बढ़ती जरूरतों के साथ तालमेल रखने और अकादमिक अध्ययन से अलग बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी विभाग श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस ने लगातार दूसरे वर्ष के लिए इस अकादमी का नवीकरण किया है। दूसरी बार के लिएए सूचना प्रौद्योगिकी श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस विभाग छत्तीसगढ़ में माइक्रोसॉफ्ट आईटी अकादमी के लिए शिक्षा भागीदार बना है। 750 से अधिक छात्रों को इस अकादमी से लाभान्वित हो रहें हैं। पाठ्यक्रम में कंप्यूटर की मूल बातों के साथ-साथ उच्च स्तरीय प्रोग्रामिंग जिनमे से एमओएस (एक्सेल, वर्ड, पावर प्वाइंट, एक्सेस 2007) और एमटीए नेटवर्क फंडामेंटल्स, डाटाबेस फंडामेंटल्स, विंडोज एडमिनिस्ट्रेशन, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट फंडामेंटल्स, विंडोज फंडामेंटल्स, मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपमेंट आदि शामिल हैं।
छत्तीसगढ़ के शिक्षा की राज्यधानी प्रशिक्षण के एक नए युग में दो संगठनों के बीच आपसी ताल-मेल व सहयोग बढ़ा है। माइक्रोसॉफ्ट के साथ सहयोग करके संस्थान उद्योग की शिक्षा भागीदारी करके प्रौद्योगिकी दक्षता के एक रूपरेखा प्रदान करने में सक्षम है। आईटी विभाग द्वारा माइक्रोसॉफ्ट आईटी अकादमी के तहत छात्रों को एमओएस और एमटीए प्रमाणपत्र के लिए प्रशिक्षण सेवाएं प्रदान की जाएगी।
पिछले साल के प्रमाणित छात्र मधुमिता ने अपनी विचार प्रस्तुत करते हुए कहा की यह बहुत ही उपयोगी प्रशिक्षण था और हमने बहुत कुछ सीखा और इसके बारे में हर पल का आनंद लिया। यह एक पूरी तरह से नया और रोमांचक अनुभव था।
साथ ही एक अन्य पिछले साल के प्रमाणित छात्र आदर्श का कहना हैं की यह अकादमी हमारे भविष्य के लिए वास्तव में फायदेमंद है।
श्रीमती जया मिश्रा, उपाध्यक्ष एसएसटीसी ने विभाग की इस पहल की सराहना की एवं आयोजन समिति को बधाई दी और बताया की छात्रों को दोहरी प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम जैसे की एमओएस और एमटीए की महत्ता के बारे में बताया और कहा की छात्रों को डुअल सर्टिफिकेशन कोर्स द्वारा लाभान्वित किया जाएगा।
डॉ पी बी देशमुख निदेशक एसएसटीसी ने कहा कि यह सबसे अच्छा मौका है कि हमारे कॉलेज छत्तीसगढ़ में दूसरी बार के लिए माइक्रोसॉफ्ट द्वारा माइक्रोसॉफ्ट आईटी अकादमी के लिए एक केन्द्र के रूप में चुना गया हैंए जिसका ज्यादा सी ज्यादा लाभ संस्था के छात्रों को मिल सकेगा।
डॉ जसपाल बग्गा, विभागाध्यक्ष आईटी ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट आईटी अकादमी पाठ्यक्रम कॉलेज के पाठ्यक्रम ट्रेनिंग फाउंडेशन और छात्रों के कौशल को निखारते हुए कैरियर बाध्य छात्रों की सफलता में सेतु का कार्य करेगा। यह प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम छात्रों के प्लेसमेंट में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Leave a Reply