• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप की नालेज सिरीज कांटेस्ट में भाग लेकर जीतें अनूठे पुरस्कार

Sep 3, 2016

शिक्षा गुणवत्ता को सुधारने में करें अपना योगदान
भिलाई। यदि आप किसी स्कूल या कॉलेज के स्टूडेंट हैं व शिक्षा व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव लाने की नई सोच रखते हैं तो ‘रुंगटा नॉलेज सीरीज’ के ऑनलाइन कॉनटेस्ट में हिस्सा लें। ‘संतोष रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस’, भिलाई-रायपुर द्वारा अपनी इस अनूठी पहल के तहत एक ऑनलाइन प्रतियोगिता ‘हाउ टू मेक एजुकेशन बेटर’ का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता दो चरणों में होगी। पहले चरण में कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्टूडेंस्ट्स व दूसरे चरण में ग्रेजुएशन स्तर के स्टूडेंट्स हिस्सा ले सकते हैं। जीतने वाले प्रतिभागियों को एक्साइटिंग प्राइजेस जैसे Óसैमसंग गैलक्सी टैब ए’, ‘सैमसंग गैलक्सी जे मैक्स फैबलेट’, ‘सैमसंग गैलक्सी टैब 3 नियो’ व ‘आईबॉलक्यू 45 आईटैब’ दिया जाएगा।
संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने बताया कि हमारे समूह की यह अनोखी पहल ‘रुंगटा नॉलेज सीरीज’ के तहत पहली प्रतियोगिता है। यह केवल एक प्रतियोगिता नहीं बल्कि आयोजन का उद्देश्य स्टूडेंट्स को सामाजिक विकास कार्यों की प्रक्रिया की मुख्यधारा से जोडऩे तथा उनको भविष्य के नीति निर्माताओं के रूप में विकसित करने में सहायक होगी।
आयोजन के सूत्रधार शिक्षाविद् तथा रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर डॉ. जवाहर सूरीसेट्टी ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागियों को ‘पेचा कोचा’ फॉर्मैट में प्रत्येक 20 सेकण्ड्स के 20 स्लाइडस तैयार कर 10 सितंबर 2016 तक पेचाकुचा/रूंगटाडॉटएसीडॉटइन ईमेल आईडी में भेजना होगा। प्रतिभागियों को पहली स्लाइड में स्वयं की जानकारी देते हुए कुल 21 स्लाइड्स बनानी हैं। पहली स्लाइड में प्रतिभागी अपने स्कूल/कॉलेज का नाम, अपने कोर्स/ग्रेड का नाम, स्कूल/कॉलेज का कॉटेक्ट नंबर, पर्सनल ईमेल आईडी व स्कूल व कॉलेज की ईमेल आईडी की संबंधी जानकारी देनी होगी। चयनित प्रतिभागियों के नाम 15 सितंबर तक घोषित किए जाऐंगे व ग्रॅन्ड फिनाले का आयोजन 21 सितंबर 2016 को होगा। अधिक जानकारी के लिये रूंगटा समूह की वेबसाइट पर विजि़ट किया जा सकता है या नंदनवन के समीप स्थित संतोष रूंगटा ग्रुप ऑफ कॉलेजेस/रूंगटा इंटरनेशनल स्कूल में संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply