• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बास्केटबाल में केपीएस ने डीपीएस को हराया

Nov 29, 2016

basket-ballभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के क्रीड़ा सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधा विभाग द्वारा आयोजित अंतर शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता प्रारंभ हो गई है।  बॉस्केटबाल सीनियर गल्र्स में केपीएस नेहरू नगर ने जहां डीपीएस भिलाई को 11-8 से परास्त कर दिया। जूनियर बालिका वर्ग में एसएनजी सेक्टर-4 ने डीपीएस को एकतरफा मैच में हरा दिया।
जूनियर बालिका वर्ग (कक्षा 6वीं से 8वीं) में एसएनजी सेक्टर-4 ने डीपीएस भिलाई को 24-03 अंकों से एक तरफा मात दे दी। एसएनजी की ओर से कनिष्का सिंह ने 14, मनप्रीत ने 4 एवं आंचल ने 4 अंक बनाये।  सीनियर बालिका वर्ग का पहला मैच एसके विद्यालय खुर्सीपार ने बीएसपी गल्र्स हाई स्कूल सेक्टर-11 को 40-23 से हराकर जीत लिया। एसके विद्यालय की ओर से खुशबू असोडिया ने 10, विमला ने 6, मनीषा ने 8, गुलबजा ने 4 अंक, एलीजाबेथ इक्का ने 6 अंक बनाये।
सीनियर बालिका वर्ग के दूसरे मैच में डी.पी.एस. भिलाई ने हैप्पी पब्लिक स्कूल को 24-00 अंकों से पराजित किया।  डीपीएस भिलाई की ओर से छबी ने 8, आकांक्षा ने 6 एवं अंजना मजुमदार ने 6 अंक बनाये।  सीनियर बालिका वर्ग के एक अन्य मैच में केपीएस नेहरू नगर ने डीपीएस भिलाई को 11-08 अंकों से पराजित कर दिया।  केपीएस की ओर से पूनम ने 4 अंक भक्ति ने 4 अंक एवं हर्षा ने 4 अंक बनाए। जूनियर बालिका वर्ग में नया सबेरा स्कूल, केम्प-1 ने एमजीएम, सेक्टर-6  को 24-12 अंकों से पराजित किया।  नया सबेरा की ओर से एम. सुकुमार ने 6 अंक, सज्जाद अली ने 6 अंक, आर. दीपक ने 6 अंक प्राप्त किये। सीनियर वर्ग में नूतन हायर से. स्कूल खुर्सीपार ने एसएनजी सेक्टर-4 को 26-10 अंकों से पराजित किया। नूतन हासे स्कूल की ओर से गजेन्द्र ने 08 अंक, अनुराग दुबे ने 8 अंक, विशाल बडग़ुजर ने 8 अंक बनाये।  दूसरे मैच में खालसा पब्लिक स्कूल दुर्ग ने केपीएस सुन्दर नगर को 15-6 अंकों से परास्त किया, जिसमें सौरभ ने 7 अंक, कमेन्द्र ने 7 अंक बनाये। सीनियर बालक वर्ग के तीसरे मैच में श्री शंकरा सेक्टर-10 ने डीपीएस भिलाई को 16-6 अंकों से पराजित किया। शंकरा की ओर से अंशुमन ने 7 अंक, बनाये।
निर्णायक आर. रेजीन (ए-क्लास निर्णायक – बॉस्केटबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया), शशीकांत पान्डे, निखिलेश शर्मा, मिथिलेश सिंह ठाकुर (सभी बी-क्लास निर्णायक, बॉस्केटबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया), किरण पाल सिंह, दिनेश मिश्रा, पलाश यदु, पंकज पाण्डे आदि थे।  प्रतियोगिता को सरजीत चक्रवर्ती, बॉस्केटबाल कोच, भिलाई इस्पात संयंत्र ने संपन्न कराया।

Leave a Reply