• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

1000-500 पर आखिर बोले मंत्री

Nov 13, 2016

prem-prakash-pandeyभिलाई। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने आज कहा कि नोटों को चलन से वापस लेने का फैसला तो बहुत पहले ही शुरू हो जाना था पर कोई भी प्रधानमंत्री इतना साहस नहीं जुटा पाया। मोदीजी ने साहस किया और 1000 और 500 रुपए के नोटों को चलन से बाहर कर नए नोट शुरू किए।नोटों को समय समय पर बदलते रहने से नोटों का संग्रह करने वाले तो हतोत्साहित होते ही हैं, नकली नोट बनाने वालों का भी उत्साह ठंडा पड़ जाता है। नकली नोटों से भारत में आतंक फैलाया जा रहा है। इसे भी रोकना जरूरी था। श्री पाण्डेय ने कहा कि नोटों की जमाखोरी और नकली नोटों से बचने का यही एकमात्र तरीका है। मोदीजी ने कुछ और कड़े फैसलों के बारे में कहा है। मुझे उम्मीद है कि वो फैसले भी लोगों को नोटों का संग्रहण करने से रोकने वाले ही होंगे।
श्री पाण्डेय अपने साप्ताहिक स्वच्छता अभियान के तहत आज सेक्टर-2 पहुंचे थे। यहां श्रीरामभद्र सेवा मण्डल के संचालक पं. प्रेम नारायण शर्मा के निवास पर लोगों से चर्चा करते हुए उन्होंने चुटकी ली कि इससे सबसे ज्यादा झेंप घर की महिलाओं को हुई है। सभी गृहस्थ महिलाएं कुछ पैसा इधर उधर छिपा कर रखती हैं। पर अब जब दादी की पोटली, किचन के डब्बों, साड़ी के फोल्ड्स, गुल्लक और हैण्डबैग में रखे नोट निकल कर सामने आए तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं। यही पैसा अब बैंकों में जमा हो रहा है।
इस अवसर पर उनके साथ भिलाई नगर पालिक निगम के सभापति पी श्यामसुन्दर राव, पार्षद रश्मि सिंह, पूर्व एल्डरमैन अनिता सिंह सहित मोहल्लेवासी एवं परिजन उपस्थित थे।

Leave a Reply