• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ECPA से इंजीनियरिंग की प्लेसमेंट होगी आसान

Jan 31, 2017

engg-college-placement-assnभिलाई। इंजीनियरिंग कॉलेज प्लेसमेन्ट एसोसियेशन (ईसीपीए) महाराष्ट्र का एक रजिस्टर्ड एनजीओ है, जो इंजीनियरिंग कॉलेज और उद्योग जगत के बीच की दूरी को कम करने में कार्यरत है। ईसीपीए की छत्तीसगढ़ इकाई यहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की कम्पनियों में रोजगार दिलाने का प्रयास करेगी। होटल सागर इन्टरनेशनल, दुर्ग में आयोजित ईसीपीए छत्तीसगढ़ चैप्टर का प्रतिष्ठापन कार्यक्रम में ईसीपीए से रजिस्टर्ड कॉलेजेस् के चेयरमेन, डायरेक्टर और उनके ट्रेनिंग एवं प्लेसमेन्ट ऑफिसर उपस्थित हुये। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. एमके वर्मा, कुलपति छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय, भिलाई एवं गेस्ट आफ ऑनर प्रो. अनिल सोले, महाराष्ट्र राज्य के एमएलसी, नागपुर के पूर्व महापौर तथा ईसीपीए के फाउन्डर प्रेसिडेन्ट थे। इस अवसर पर सीएसआईटी के चेयरमेन अजय प्रकाश वर्मा, अनिल लुनिया निदेशक सीईसी दुर्ग, साकेत रुंगटा डायरेक्टर जीडी रुंगटा कॉलेज भिलाई, प्रो. आनंद माजरखेडे एमआईईटी गोंदिया, ईसीपीए फाउन्डर सेक्रेटरी प्रो. कुणाल पडोले, जेआईटी नागपुर, धीरज कनौजे निदेशक एवं प्रदीप सोनेश्वरी अध्यक्ष सीआईटी राजनांदगांव मंचासीन रहे।
प्रो. कुणाल पडोले ने ईसीपीए का सम्पूर्ण कार्यशैली पर प्रकाश डालते हुए कहा कि निश्चित ही ईसीपीए छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। श्री पडोले ने बताया कि महाराष्ट्र में ईसीपीए के बैनर तले विद्यार्थियों को उच्च कोटि एवं प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ।
नागपुर के पूर्व महापौर एवं इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रो. अनिल सोले ने कहा कि उनके द्वारा बनाये गये एनजीओ फॉरच्यून फाउन्डेशन ने विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्धता हेतु अभियान शुरू की जिसके तहत पच्चीस हजार विद्यार्थी पूरे महाराष्ट्र से लाभान्वित हुये है।
सीएसआईटी के चेयरमेन अजय प्रकाश वर्मा ने पूल-कैम्पस के आयोजन को बेहद जरूरी बताया। अजय प्रकाश वर्मा ने आगे कहा कि ईसीपीए, सीजी चेप्टर के गठन से नामी एवं प्रतिष्ठित कम्पनियों का आगमन होगा और विद्यार्थियों को उच्चश्रेणी एवं हायर पैकेज वाले जॉब के लिये अन्य राज्यों में जाना नहीं पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि आज के दौर में इंजीनियरिंग कॉलेज को लोग एक प्लेसमेन्ट एजेन्सी के रुप में देखते हैं जो कि पूर्ण निराधार एवं गलत है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएसवीटीयू के कुलपति डा. एमके वर्मा ने ईसीपीए के छत्तीसगढ़ में स्थापित होने पर खुषी जाहिर की और कहा कि राज्य के विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास के लिए विष्वविद्यालय से हर सम्भव सहयोग प्राप्त होगा। इंजीनियरिंग कालेज प्लेसमेन्ट एसोसियेषन छत्तीसगढ़ चैप्टर के प्रतिष्ठापन समारोह में राज्य के ईसीपीए से पंजीकृत इंजीनियरिंग कालेजों के डायरेक्टर एवं उनके प्रतिनिधियों के समक्ष शपथ-ग्रहण का आयोजन किया गया जिसमें सीएसआईटी के प्रो. संजय कुमार सिंह को प्रो. आनंद मांजरखेड़े द्वारा सीजीपीए छत्तीसगढ़ चैप्टर का प्रथम अध्यक्ष नियुक्त किया गया।
प्रथम अध्यक्ष द्वारा सीएसआईटी के प्रो. डा. अमित अग्रवाल को सेक्रेटरी, आरआईटी रायपुर के प्रो. सपन ठाकुर वाईस प्रेसिडेन्ट, प्रो. श्याम मिश्रा ट्रेजर्र आरएसआर रुंगटा, ज्वाइन्ट सेक्रेटरी प्रो. मनीष भागवानी सीआईटी राजनांदगांव, ज्वाइन्ट सेक्रेटरी प्रो. नरोत्तम भोंसले सीईसी दुर्ग और सदस्यगण प्रो. बी. श्रीनिवास एमएमसीटी रायपुर एवं लोकेश सिंह जीडी रुंगटा भिलाई को शपथ दिलाते हुए आगे की कार्यषैली का प्रोटोकॉल तैयार किया।

Leave a Reply