• Tue. Apr 23rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

Civic Centre में दूने उत्साह से हुई TAFREE

Feb 26, 2017

बाटा से हरिराज तक गुलजार हुआ भिलाई का हृदयस्थल
Bhilaiभिलाई। अपनी छठवीं कड़ी में TAFREE जा पहुंचा ऐतिहासिक Civic Centre में। भिलाई के इतिहास का मूक गवाह रहा सिविक सेन्टर इसके साथ ही गुलजार हो उठा। अर्जुन रथ पार्क में जहां योगाभ्यास हुआ वहीं बाटा और हरिराज के सामने ऐरोबिक्स और जुम्बा के मंच सजे। महापौर देवेन्द्र यादव पूरे समय उपस्थित रहकर ईवेन्ट्स में हिस्सा लेते रहे।Bhilai-Durgनगर निगम भिलाई, विशेषकर महापौर देवेन्द्र यादव की पहल पर प्रारंभ हुआ तफरी पांच रविवारों तक सेन्ट्रल एवेन्यू पर होता रहा। लगातार बढ़ती भीड़ के कारण यातायात में संभावित दिक्कतों को देखते हुए इसका स्थान परिवर्तन किया गया है। तफरी का बेसब्री से इंतजार करने वालों को यह जानकारी शनिवार को ही मिली और व्हाट्सअप, फेसबुक और ट्विटर से जुड़े लोग सुबह सुबह अपने साजो सामान के साथ यहां पहुंच गए।
सिविक सेंटर के बारे में बता दें कि पहले यह शहर के इकलौता कम्यूनिटी सेन्टर हुआ करता था। बड़े ब्राण्ड के स्टोर भी यहीं होते थे। साथ ही होती थी चौपाटी। छतरी नुमा सुपर मार्केट। पहला रिवाल्विंग रेस्तरां भी यहीं खुला। आज भी युवाओं के लिए सुबह से रात तक सीसी का आकर्षण कम नहीं हुआ है। कभी इसका नाम बदलकर इंदिरा प्लेस रख दिया गया। कभी इसी प्रांगण में बीएसपी का चलित संग्रहालय खुला। कभी शीतल सुपर बाजार की धूम रही। आज इस इलाके को कोचिंग सेन्टर्स और फूड सेन्टर्स के लिए जाना जाता है। सुबह नन्हे की चाय से यहां चहलपहल शुरू हो जाती है और देर शाम तक चौपाटी में भीड़ लगी रहती है।
सिविक सेन्टर में आज तफरी का पहला दिन था। ऐरोबिक्स, जुम्बा, रिकार्डिंग डान्स, ओप्पो बडीज, हूला हूप, ग्राउण्ड लूडो मैट, अपोलो बीएसआर का हेल्थ चेकअप कैम्प, न्यूट्रिशन क्लब का फ्री बॉडी एनालिटिक्स, साओल हार्ट सेन्टर का फ्री चेकअप सहित कई गेम्स का लोगों ने मजा लिया।
श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव संविद का प्रचार करने के लिए भी समूह में छात्र यहां पहुंचे थे।

Leave a Reply