• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वीरांगना की जान बची, पर काटना पड़ा पैर

Apr 17, 2017

बालोद/भोपाल। लुटेरों से अपने सामान की रक्षा करने के लिए उनसे भिड़ गई बालोद की वीरांगना की जान तो डाक्टरों ने बचा ली किन्तु उसका एक पैर काटना पड़ा। लुटेरों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। वह सीआरपीएफ जवान की पत्नी है। बालोद जिले के ग्राम अमोरा की महिला से बैग छीनने की कोशिश कर रहे लुटेरे बैग तो नहीं लूट पाए, लेकिन महिला को ट्रेन से बाहर फेंक दिया था। बैग में करीब 80 हजार रुपए का सामान था, जिसे बचाने महिला लुटेरे से भिड़ गई थी। इस वारदात में महिला इतनी जख्मी हुई कि उसे बचाने डॉक्टरों को उसका एक पैर काटना पड़ा। घटना इटारसी रेलवे स्टेशन के पास 6 अप्रैल की आधी रात की है।बालोद/भोपाल। लुटेरों से अपने सामान की रक्षा करने के लिए उनसे भिड़ गई बालोद की वीरांगना की जान तो डाक्टरों ने बचा ली किन्तु उसका एक पैर काटना पड़ा। लुटेरों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। वह सीआरपीएफ जवान की पत्नी है। बालोद जिले के ग्राम अमोरा की महिला से बैग छीनने की कोशिश कर रहे लुटेरे बैग तो नहीं लूट पाए, लेकिन महिला को ट्रेन से बाहर फेंक दिया था। बैग में करीब 80 हजार रुपए का सामान था, जिसे बचाने महिला लुटेरे से भिड़ गई थी। इस वारदात में महिला इतनी जख्मी हुई कि उसे बचाने डॉक्टरों को उसका एक पैर काटना पड़ा। घटना इटारसी रेलवे स्टेशन के पास 6 अप्रैल की आधी रात की है। अमोरा की 27 वर्षीय भुवनेश्वरी के पति रायसिंह सीआरपीएफ दिल्ली में पदस्थ हैं। भुवनेश्वरी 6 अप्रैल को बेटी चंचल और भाई एस कुमार के साथ समता एक्सप्रेस ट्रेन से रायपुर से निजामुद्दीन के लिए बोगी एस-7 की बर्थ 71,72 पर सफर कर रही थी। इटारसी स्टेशन से पहले नकाबपोश बदमाश ने भुवनेश्वरी का बैग खींचने की कोशिश की। इसी बीच उसकी नींद खुल गई भुवनेश्वरी लुटेरे से बैग वापस लेने के लिए भिड़ गई। लुटेरा भुवनेश्वरी को खींचते हुए गेट तक ले गया व ट्रेन से फेंक फरार हो गया। इससे भुवनेश्वरी का पैर जख्मी हो गया। घटना की सूचना लोगों ने 100 नंबर पर दी।
पास की बर्थ पर सीआरपीएफ जवान सौरभ भी था। उन्हें कुछ अंदेशा हुआ तो उन्होंने भुवनेश्वरी के भाई कुमार को जगाया। लोगों ने ट्रेन रोक भुवनेश्वरी की तलाश शुरू की। करीब डेढ़ किमी दूर वह गंभीर हालत में मिली। मौके पर पहुंची एफआरबी के पुलिसकर्मियों ने घायल भुवनेश्वरी को होशंगाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना के बाद करीब दो घंटे देरी से पहुंची इटारसी जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
होशंगाबाद जिला अस्पताल में जब महिला का समुचित इलाज नहीं हो सका तो उसे भोपाल के हमीदिया अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों को महिला को बचाने उसका एक पैर काटना पड़ा। यहां महिला को शनिवार को भर्ती कराया गया तभी यह मामला खुला कि घटना समता एक्सप्रेस की है। इसके साथ ही पूरा मामला सामने आ गया।

Leave a Reply