• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कालेज में अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण

Apr 6, 2017

girls-college-durgदुर्ग। शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दुर्ग में रुसा के सहयोग से निर्मित 8 अध्ययन कक्षों का लोकार्पण प्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के द्वारा संपन्न हुआ। राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के द्वारा महाविद्यालय को अधोसंरचना विकास के लिए 1.40 करोड़ रुपये तथा छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 1 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी। कक्षों का लोकार्पण करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि शासन ने 900 वर्ग फीट के बड़े-बड़े अध्ययन कक्ष बनाये हैं ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई में सुविधा हो। बढ़ती प्रवेश संख्या को दृष्टिगत रखते हुए अतिरिक्त कक्षों का निर्माण प्राथमिकता से किया जा रहा है। नये सत्र में इन अतिरिक्त कक्षों का लाभ विधार्थियो को मिलेगा। महाविद्यालय में 6 और अतिरिक्त कक्षों का निर्माण भी शीघ्र प्रारंभ होगा। इसके लिए लोक निर्माण के अधिकारियों को मंत्री जी ने निर्देश दिए।महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशाीलचंद्र तिवारी ने बताया कि 6 अतिरिक्त कक्षों के निर्माण की महती आवश्यकता है जिसके अभाव में पुराने भवन में संचालित विज्ञान कक्षाएं यहां पर स्थानांतरित नहीं हो पा रही। विज्ञान प्रयोगशाला भवन निर्माण की भी आवश्यकता बतलाई।
जनभागीदारी अध्यक्ष श्रीमती गायत्री वर्मा तथा वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ.डी.सी अग्रवाल ने भी भवन विस्तार एवं विज्ञान प्रयोगशालाओं पर विस्तृत चर्चा की।
श्री पांडेय ने कहा कि महाविद्यालय की अधोसंरचना के विकास एवं शिक्षकीय पदों के लिए शीघ्र कार्यवाही करेंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष रुचि शर्मा ने भी मंत्री से महाविद्यालय के विकास तथा शैक्षणिक पदों की मांग रखी। लोकार्पण कार्यक्रम में जनभागीदारी के सदस्य, प्राध्यापक कर्मचारी एवं छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Leave a Reply