• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड को न करें ओवरटेक

Aug 24, 2017

एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड को न करें ओवरटेक भिलाई। ट्रैफिक वार्डन सी दिनकर ने छात्र समुदाय से आग्रह किया कि वे कभी भी ऑनड्यूटी एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड या शव वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश न करें। ये आवश्यक सेवाओं में लगे होते हैं तथा इन्हें सड़क पर पहले चलने का अधिकार प्राप्त है। हमें इनका मार्ग अवरुद्ध नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें पहले निकल जाने के लिए जगह देनी चाहिए।भिलाई। ट्रैफिक वार्डन सी दिनकर ने छात्र समुदाय से आग्रह किया कि वे कभी भी ऑनड्यूटी एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड या शव वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश न करें। ये आवश्यक सेवाओं में लगे होते हैं तथा इन्हें सड़क पर पहले चलने का अधिकार प्राप्त है। हमें इनका मार्ग अवरुद्ध नहीं करना चाहिए बल्कि उन्हें पहले निकल जाने के लिए जगह देनी चाहिए। श्री दिनकर यहां स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में आईक्यूएसी द्वारा आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक जीवन एक खुली किताब है जो हमें बहुत कुछ सिखाती है। हम सभी को एक दूसरे की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बेहतर नागरिक बनने का प्रयत्न करना चाहिए।
श्री दिनकर ने इस अवसर पर वीडियो क्लिप के जरिए यातायात संबंधी जानकारी दी और कहा कि तनाव के कारण ही सड़क हादसे होते हैं। भारत में प्रत्येक तीन सेकंड में एक सड़क हादसा होता है और प्रतिदिन सैकड़ों लोगों की जानें चली जाती हैं। हमें सड़क पर अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने की। छात्र छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये। आईक्यूएसी सदस्य सप्रा खुशबू पाठक, श्वेता निर्मलकर, टी.बबीता, शैलजा पवार का कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा। मंच संचालन विभागध्यक्ष वाणिज्य श्रीमती नीलम गांधी ने किया।

Leave a Reply