• Thu. Apr 18th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने कभी काम करना नहीं छोड़ा इसलिए टिके हुए : राजू श्रीवास्तव

Sep 30, 2017

सुपरस्टार बच्चन ने कभी काम करना नहीं छोड़ा इसलिए टिके हुए : राजू श्रीवास्तव भिलाई। प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने कहा है कि आप कितने भी बड़े तोपचंद क्यों न हों, यदि आपने काम करना छोड़ दिया और वक्त से साथ नहीं बदले तो दुनिया बहुत जल्द आपको भुला देती है। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन और उनके समकालीन कलाकारों को देखकर इसे समझा जा सकता है।भिलाई। प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने कहा है कि आप कितने भी बड़े तोपचंद क्यों न हों, यदि आपने काम करना छोड़ दिया और वक्त से साथ नहीं बदले तो दुनिया बहुत जल्द आपको भुला देती है। मेगा स्टार अमिताभ बच्चन और उनके समकालीन कलाकारों को देखकर इसे समझा जा सकता है। अमित जी ने कभी काम करना नहीं छोड़ा। पहले एंग्री यंग मैन, फिर मच्योर कलाकार, फिर पिता और अब दादा की भूमिका में भी वे लगातार काम कर रहे हैं और लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता बरकरार है। राजू श्रीवास्तव यहां होटल ग्रांड ढिल्लन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जब वे कॉमेडियन के रूप में सामने आए तब और जॉनी लीवर समेत भी लोग थे। उनके आने के बाद वे नेपथ्य में चले गए। इसी तरह जब कपिल शर्मा शुरू में आए तो उनके (राजू श्रीवास्तव के) पैर छूते थे। बाद में उन्होंने इसे बंद करवा दिया। उन्हें पता था कि यदि पांव छुलाते रहे तो जल्द ही बाहर हो जाएंगे।
अमिताभ बच्चन की दूसरी सबसे बड़ी विशेषता की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अमित जी आज भी काम कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ साथ रियालिटी शो, एड फिल्मों में भी काम करते हैं। कई बार निर्देशक की उम्र सिर्फ 25 साल होती है। अमित जी सेट पर पहुंचकर उन्हें गुड मॉर्निंग बोलते हैं। उनकी हर बात मानते हैं। वे निर्देशक की पद मर्यादा का ख्याल रखते हैं इसलिए हर कोई उनके साथ सहज रूप से काम कर पाता है। दूसरी तरफ उनके समकालीन अभिनेता उम्र बढ़ते ही चुपचाप बैठ गए। आज उनमें से कुछ लोग वापसी की कोशिश भी कर रहे हैं पर अब यह संभव नहीं है। उनका वक्त चला गया है।
राजू श्रीवास्तव ने कहा कि जीवन में यदि सफल होना है और सफलता को बनाए रखना है तो बदलते समय के साथ खुद को बदलने के लिए भी तैयार रहना होगा। नई परिस्थितियों में नए लोगों को सम्मान देना भी सीखना होगा। तभी आप जहां हैं, वहां बने रह पाएंगे।

Leave a Reply