• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

डॉ संतोष राय ने बदली भिलाई की सोच : रवि

Oct 15, 2017

Dr Santosh Rai Institute भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम रवि कुमार ने कहा कि डॉ संतोष राय ने भिलाई की सोच को बदल कर रख दिया। आधुनिक भारत के इस औद्योगिक तीर्थ के अधिकांश होनहार बच्चे गणित और विज्ञान ही पढऩा चाहते थे। डॉ संतोष राय ने अपने अथक प्रयासों से इसे बदल दिया और कॉमर्स को एक उम्दा और संभावनाओं से भरे विषय के रूप में स्थापित किया। उन्होंने डॉ संतोष राय को ट्रेंड सेटर की संज्ञा भी दी।Dr Santosh Rai Institute CTSश्री रवि यहां डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट द्वारा कलामंदिर में सीटीएस एवं सीए, सीएस, सीएमए के होनहारों के सम्मान में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जीवन के हर क्षेत्र में कॉमर्स का दखल है इसलिए इस क्षेत्र में रोजगार की असीमित संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि आज सफलता को कमाई से तौला जाता है, यह ज्ञान सिर्फ कॉमर्स के पास है। आज कारपोरेट के सभी उच्च पद कॉमर्स वालों के अधीन हैं।
राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने डॉ संतोष राय की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे न केवल एक अच्छे शिक्षक हैं बल्कि युवाओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व को निखारने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि डॉ राय ने अपने स्वयं के जीवन को छात्रों के सामने एक आदर्श के रूप में प्रस्तुत किया और कॉमर्स के क्षेत्र में हायर एजुकेशन के लिए माहौल तैयार किया। उन्होंने इस अवसर पर सम्मानित होने वाले युवाओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर डॉ संतोष राय ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि जो लोग समय की कीमत नहीं करेंगे, समय उनकी कीमत नहीं करेगा। आयोजन के प्रारंभ होते ही शुरू हुई बारिश पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि थोड़ी बहुत बाधा से काम अच्छा होता है।
कार्यक्रम को महापौर देवेन्द्र यादव, पूर्व विधायक विजय बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेशा चौबे, केन्द्रीय कारागार की सहायक अधीक्षक सुश्री एस शोभा, रामकृष्ण हॉस्पिटल के डॉ गिरीश अग्रवाल, एडवोकेट शिवशंकर सिंह, गोवा से पधारी सुश्री सुहानी शाह, सीए केतन ठक्कर, अशोक सूरी, मिट्ठू मैडम ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सुश्री श्वेता शर्मा एवं सुश्री मारिया रिजवी ने किया।

Leave a Reply