• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

चैम्बर चुनाव : व्यापारी विकास पैनल को मिल रहा समर्थन

Dec 14, 2017

भिलाई। छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव में व्यापारी विकास पैनल को अच्छा समर्थन मिल रहा है। भिलाई से प्रत्याशी बनाए गए दोनों ही नेता न केवल वरिष्ठ हैं बल्कि अपनी कर्मठता एवं जुझारूपन के लिए भी जाने जाते हैं। प्रत्याशियों ने आज रिसाली, उतई और मरोदा क्षेत्र का दौरा किया।भिलाई। छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज चुनाव में व्यापारी विकास पैनल को अच्छा समर्थन मिल रहा है। भिलाई से प्रत्याशी बनाए गए दोनों ही नेता न केवल वरिष्ठ हैं बल्कि अपनी कर्मठता एवं जुझारूपन के लिए भी जाने जाते हैं। प्रत्याशियों ने आज रिसाली, उतई और मरोदा क्षेत्र का दौरा किया। प्रदेश चैम्बर में मंत्री पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रमोद अग्रवाल पिछले 20 वर्षों से लिंक रोड व्यापारी संघ के अध्यक्ष हैं। अपने जुझारू स्वभाव के लिए जाने वाले प्रमोद व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए किसी से भी टकरा जाने का माद्दा रखते हैं। अहिवारा मार्केट के व्यापारियों ने बताया कि वहां के व्यापारी श्री अग्रवाल के योगदान को कभी नहीं भुला पाएंगे। प्रमोद अग्रवाल ने कहा कि वे व्यापारी हैं और व्यापारियों की समस्याओं की ही बात करेंगे। उनकी प्राथमिकता व्यापारियों की समस्या सुलझाना है। उधर प्रदेश ओडीएफ हो रहा है, अब खुले में पेशाब जाने तक पर प्रतिबंध लगने जा रहा है। इधर बाजारों में न तो यूरिनल हैं और न पीने का पानी। इसकी अच्छी व्यवस्था उनकी प्राथमिकता होगी। समस्याएं और भी हैं। व्यापारियों एवं ग्राहकों की सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं है। दिन दहाड़े साइकिल चोरी हो जाती है। गाडिय़ों से पेट्रोल निकाल लिया जाता है। रात को खड़ी गाडिय़ों से बैटरी चली जाती है। उन्होंने कहा कि नगर निगम, पुलिस प्रशासन, पार्षदों एवं विधायकों से प्रतिमाह नियमित रूप से बैठक की जाएगी ताकि विकास कार्यों में तेजी लाई जा सके। सभी बाजारों को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में लाया जाएगा।
अपनी भावी योजनाओं की चर्चा करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद कम से कम एक हजार नए सदस्य बनाए जाएंगे। जिस मार्केट से जितने लोग सदस्य बनेंगे, उनके सदस्यता शुल्क से मिलने वाले जिले के अंश को उसी मार्केट में खर्च किया जाएगा। नगर निगम और शासन से जो हक व्यापारियों का बनता है, उसे लेने का प्रयास किया जाएगा। व्यापारियों को भयमुक्त वातावरण में काम करने का अवसर देने के लिए सभी कर विभागों के साथ सामंजस्य बनाया जाएगा और नियमित रूप से उनकी कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा।
जनसम्पर्क के दौरान व्यापारी विकास पैनल को भारी समर्थन मिला। जनसम्पर्क में रिसाली से गुड्डू शर्मा, राजीव पाण्डे, कन्हैया सोनी, राजाराम जाधव, मंत्री पद के प्रत्याशी प्रमोद अग्रवाल, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी मांगीलाल सोनी, उतई से सतीश पारख, उदय सिंह, जिनेश जैन आदि शामिल रहे। शाम को पैनल ने खुर्सीपार क्षेत्र में जनसम्पर्क किया।

Leave a Reply