• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कालेज की छात्राओं ने बुजुर्गों के बीच मनाया वेलेंटाइन डे

Feb 15, 2018

दुर्ग। शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं के कस्तूरबा समूह ने नये अंदाज में वेलेंटाइन डे मनाया। कस्तूरबा समूह की संयोजक रूचि शर्मा ने बताया कि छात्राओं ने स्थानीय वृद्धाश्रम में पहुंच कर पहले साफ-सफाई की फिर वृद्धजनों की पूजा अचर्ना कर आशिर्वाद लिया एवं उन्हें फल एवं मिठाई दी। साथ ही छात्राओं ने वृद्धाश्रम के बुजुर्गों से अनुभव साझा किए।दुर्ग। शासकीय डॉ. वा.वा. पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं के कस्तूरबा समूह ने नये अंदाज में वेलेंटाइन डे मनाया। कस्तूरबा समूह की संयोजक रूचि शर्मा ने बताया कि छात्राओं ने स्थानीय वृद्धाश्रम में पहुंच कर पहले साफ-सफाई की फिर वृद्धजनों की पूजा अचर्ना कर आशिर्वाद लिया एवं उन्हें फल एवं मिठाई दी। साथ ही छात्राओं ने वृद्धाश्रम के बुजुर्गों से अनुभव साझा किए।
इसके बाद छात्राओं ने ‘नेकी के लिए संग्रहझ् में एकत्र किए गए वस्त्रों को झोपड ़पट्टी इलाके, श्रमिक बाहुल्य क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंदों को बांटा। दुर्ग रेल्वे स्टेशन के समीप तथा जीई रोड के किनारे स्थित गरीबों की बस्ती में जाकर आवश्यकतानुसार कपड़े वितरित किए तथा खिचड़ी बांटी।
उल्लेखनीय है कि कस्तूरबा समूह की छात्राओं ने विगत दिनों ग्राम कोकड़ी के एक दिव्यांग बच्चे को व्हीलचेयर प्रदान की थी वहीं ये छात्रायें राष्ट्रीय पर्वों एवं प्रमुख त्योहारों पर सेवा कार्यों को प्राथमिकता देती है। कस्तूरबा समूह की रूचि शर्मा एवं किरण साहू, रानी, रीतिका, चंचल, कीर्ति, जानकी, यामिनी, बबीता, मीनल, योगिता, भूमिका, हीना के इस प्रयास की सराहना की जा रही है। रूचि शर्मा बताती है कि उनके सेवा कार्यों में एनएसएस की छात्राओं तथा कार्यक्रम अधिकारी डॉ. यशेश्वरी धु्रव एवं डॉ. सीमा अग्रवाल का भी सहयोग रहता है।

Leave a Reply