• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस में ‘संविद-18’ का शुभारम्भ

Feb 16, 2018

भिलाई। श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस में टेक्नो कल्चरल फेस्ट 'संविद-18' का शुभारम्भ हर्षोल्लास के साथ किया गया। मुख्य अतिथि युवा सांसद अभिषेक सिंह ने गुब्बारे आकाश में छोड़कर 'संविद-18' का आगाज किया। सांसद अभिषेक ने कहा कि छात्र जीवन मानव जीवन का अनमोल हिस्सा है। सभी छात्र-छात्राओं को ऐसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर करना चाहिये। छात्र जीवन में की गई गलतियों को हम फिर से सुधारकर नये आयाम और जोश के साथ नया मुकाम हासिल कर सकते हैं।भिलाई। श्री शंकराचार्य तकनीकी कैम्पस में टेक्नो कल्चरल फेस्ट ‘संविद-18’ का शुभारम्भ हर्षोल्लास के साथ किया गया। मुख्य अतिथि युवा सांसद अभिषेक सिंह ने गुब्बारे आकाश में छोड़कर ‘संविद-18’ का आगाज किया। सांसद अभिषेक ने कहा कि छात्र जीवन मानव जीवन का अनमोल हिस्सा है। सभी छात्र-छात्राओं को ऐसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर करना चाहिये। छात्र जीवन में की गई गलतियों को हम फिर से सुधारकर नये आयाम और जोश के साथ नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। संविद-18 का प्रमुख आकर्षण हैकथॉन के बेहतरीन तीन सोल्यूशन के लिए विजेता टीमों को क्रमश: क्रमश: 25 हजार रुपये, 20 हजार रुपये और 15 हजार रुपये का नगद पुरस्कार एवं प्रस्तति पत्र प्रदान किया। सफल टीमों में से क्रमश: ब्रोग्रामर्स प्रथम, 5 बाइट द्वितीय एवं टीम सूर्यांश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं सांत्वना पुरस्कार टीम-आल, कोड चैलेंजर्स को दिया गया।
संस्था प्रमुख आई.पी.मिश्रा, अध्यक्ष, श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी, ने अपने उद्बोधन में कहा कि संविद एक अच्छा माध्यम है जहाँ पर सभी छात्र आकर अपना हुनर दिखाते हैं। उन्होंने छात्रों के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा की युवा शक्ति में बहुत ताकत है हमारा कर्तव्य है की हम इस शक्ति का सद-उपयोग सही ढंग से करने हेतु उन्हें प्रेरित करें, क्योंकि आज के युवा ही हमारे आनेवाले कल का भविष्य तय करेंगे।
श्रीमती जया मिश्रा, उपाध्यक्ष श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी, भिलाई, ने कहा की जब भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किये जाते है तो मुझे अपने पुराने दिन याद आते है और मैं उन्हें बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मानती हूँ। उन्होंने कहा की संविद ही वह मंच है जहाँ से कई मॉडल, गायक, और भी बहुत से प्रतिभा निकल कर सामने आयी हैं। साथ ही साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं को बढ़-चढ़ कर संविद-17 में हिस्सा लेने के लिये आह्वान किया है और इस उत्सव को सफल बनाने के लिये अपना योगदान देने हेतु अनुरोध किया है। श्रीमती जया मिश्रा ने कहा कि जिंदगी के इस रण में खुद ही कृष्ण और खुद ही अर्जुन बनना पड़ता है, रोज अपना ही सारथी बनकर जीवन की महाभारत को लडऩा पड़ता है।
संस्था निदेशक डॉ. पी. बी. देशमुख ने सभी छात्रों को बधाई देते हुए कहा की छात्रों की कड़ी मेहनत रंग लाई है और आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास जताया है की त्रि-दिवसीय संविद-18 का प्रोग्राम सफलता पूर्वक संपन्न होगा।
साथ ही साथ ‘संविद-18Ó के प्रमुख आकर्षण इंडियन प्लेबैक सिंगर श्री शाहिद माल्या, कौतुक श्रीवास्तव स्टैंड-अप कॉमेडियन और स्क्रीनराइटर, अंतरिक्ष बैंड , पैनल श्रीराधे खांडुजा (मॉडल), आयूष श्रीवास्तव (एक्टर, मॉडल, डाँसर) होंगे7 17 फरवरी 2018 को इंडियन प्लेबैक सिंगर श्री शाहिद माल्या शिरकत करेंगे जिन्होंने अपने मधुर आवाज से कम समय में युवा दिलों ने जगह बनाई हैं। प्रमुख रूप से उनके द्वारा गाये गीत गुरबाणी-यमला पगला दीवाना, रब्बा मैं तो मर गया ओए-मौसम, दो धारी तलवार-मेरे ब्रदर की दुल्हन, सरफिरा- स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर, मन जागे सारी रात-बिट्टू बॉस, साइयाँ-गुंडे, साहेबान-गुड्डू रंगीला, चिट्टा वे एवं इक्क कुड़ी-उड़ता पंजाब, राधा-जब हैरी मेट सजल, आस मेरी-वो इंडिया का शेक्सपियर जैसी मसहूर फिल्मों में अपनी आवाज दी हैं।

Leave a Reply