• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

हुडको में 4.4 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण कार्यों का पाण्डेय ने किया भूमिपूजन

Feb 25, 2018

भिलाई। केबिनेट मंत्री व भिलाई विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने हुडको क्षेत्र के दो वार्डों में डामर नवीनीकरण व मार्गों के निर्माण कार्य को भूमिपूजन किया। मंत्री श्री पाण्डेय के प्रयासों से ही पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस कार्य के लिए लगभग 4 करोड़ 45 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। इन कार्यों के लिए स्थानीय लोगों द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी। जिसके बाद मंत्री श्री पाण्डेय ने पहल की। भिलाई। केबिनेट मंत्री व भिलाई विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने हुडको क्षेत्र के दो वार्डों में डामर नवीनीकरण व मार्गों के निर्माण कार्य को भूमिपूजन किया। मंत्री श्री पाण्डेय के प्रयासों से ही पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस कार्य के लिए लगभग 4 करोड़ 45 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। इन कार्यों के लिए स्थानीय लोगों द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी। जिसके बाद मंत्री श्री पाण्डेय ने पहल की। भिलाई। केबिनेट मंत्री व भिलाई विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने हुडको क्षेत्र के दो वार्डों में डामर नवीनीकरण व मार्गों के निर्माण कार्य को भूमिपूजन किया। मंत्री श्री पाण्डेय के प्रयासों से ही पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस कार्य के लिए लगभग 4 करोड़ 45 लाख की राशि स्वीकृत की गई थी। इन कार्यों के लिए स्थानीय लोगों द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी। जिसके बाद मंत्री श्री पाण्डेय ने पहल की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री पाण्डेय ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते विकास कार्य हमारी पहली प्राथमिकता रहती है। शहर में वैसे तो बड़े- बड़े विकास कार्य चल ही रहे हैं लेकिन वार्ड स्तर पर भी लोगों की जरूरतों के अनुरूप कार्य होने उतने ही जरूरी है। श्री पाण्डेय ने बताया कि स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम के दौरान वे स्वयं लोगों से रूबरू हुए जिससे लोगों ने उनकी मूलभूत आवश्यकताओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में लोगों को आवागमन सुविधा के लिए अच्छी सड़कों का होना बहुत जरूरी होता है। यहां हुडको क्षेत्र में सड़कों के नवीनीकरण एवं कुछ जगहों पर मार्ग निर्माण की मांग यहां के स्थानीय निवासियों द्वारा की जा रही थी। जिसके लिए हमने पीडब्ल्यूडी विभाग से इस पर चर्चा कर राशि स्वीकृत कराई है। अब यहां यह कार्य शुरू हो जाने से आवागमन में तो आसानी होगी ही, साथ ही सड़कों के संधारण से क्षेत्र की भव्यता भी बनी रहेगी। इस राशि के अंतर्गत वार्ड 69 व 70 में लगभग 14.4 किमी सड़कों का डामर नवीनीकरण किया जाएगा। इसके अलावा 2.9 किमी मार्गों का निर्माण किया जाएगा।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सभापति पी. श्यामसुंदर राव, नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन, विधायक प्रतिनिधि संजय दानी, पार्षद श्रीमती सुरेखा खटी, दिनेश यादव, छोटेलाल चौधरी, शिवप्रकाश शिबू सहित लल्लन मिश्रा एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
इन सड़कों का होगा डामर नवीनीकरण
हुडको में मार्ग क्रमांक 4, 5, 13, 20, 21, 22, 26, 27, 29, 35, 36 के मार्गों का डामर नवीनीकरण किया जाना है। जिसमें कुल मिलाकर 51.90 की लागत से यह कार्य होगा। इसी तरह दोनों वार्ड की 34 सड़कों का कुल 1 करोड़ 54 लाख रूपए की लागत से डामर नवीनीकरण कार्य किया जाएगा। वहीं वार्ड 69 के 5.7 किमी सड़कों के डामर नवीनीकरण के लिए भी 1 करोड़ 38 लाख 59 हजार रूपए की राशि स्वीकृत की गई है।
यहां होगा मार्गों का निर्माण कार्य
वार्ड 69 में जहां सड़कों की बहुत ज्यादा समस्या होती थी वहां कुल 2.9 किमी मार्गों का निर्माण कार्य किया जाना है। जिसके लिए कुल 1 करोड़ 13 लाख रूपए की राशि स्वीकृत की गई है।

Leave a Reply