• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

क्रिश्चियन कॉलेज के सिम्फोनिया-2018 में बिखरे हर्ष-उल्लास के रंग

Mar 11, 2018

भिलाई। क्रिश्चियन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में सिम्फोनिया-2018, महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप् डॉ जोसेफ मार डायनोसियस् की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। पब्लिक मीटिंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, भिलाई महापौर देवेन्द्र यादव, सम्माननीय अतिथि पार्षद श्रीमती सुशीला देवांगन, सेन्ट थॉमस मिशन के सचिव फादर कुरियन जॉन, सेन्ट थॉमस मिशन के शिक्षाधिकारी फादर जोस वर्गिस, सीसीईटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गिस, प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन, सिम्फोनिया-2018 के समन्वयक छात्र संघ के प्रभारी एवं भौतिकी विभाग के प्राध्यापक डॉ अनिल चौबे, सह-समन्वयक इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलीकम्यूनिकेशन विभाग की प्राध्यापक धान्या विनीश, सभी विभाग के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य प्राध्यापक गण, छात्र संघ की वाईस प्रेसिडेन्ट आसना खातून एवं विद्यार्थिगण अपने पालकों के साथ उपस्थित थेे। भिलाई। क्रिश्चियन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में सिम्फोनिया-2018, महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप् डॉ जोसेफ मार डायनोसियस् की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। पब्लिक मीटिंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, भिलाई महापौर देवेन्द्र यादव, सम्माननीय अतिथि पार्षद श्रीमती सुशीला देवांगन, सेन्ट थॉमस मिशन के सचिव फादर कुरियन जॉन, सेन्ट थॉमस मिशन के शिक्षाधिकारी फादर जोस वर्गिस, सीसीईटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गिस, प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन, सिम्फोनिया-2018 के समन्वयक छात्र संघ के प्रभारी एवं भौतिकी विभाग के प्राध्यापक डॉ अनिल चौबे, सह-समन्वयक इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलीकम्यूनिकेशन विभाग की प्राध्यापक धान्या विनीश, सभी विभाग के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य प्राध्यापक गण, छात्र संघ की वाईस प्रेसिडेन्ट आसना खातून एवं विद्यार्थिगण अपने पालकों के साथ उपस्थित थेे। प्राचार्या डा. दिपाली सोरेन ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। डॉ सोरेन ने बताया, कि यह महाविद्यालय के लिए गर्व की बात है कि कम्प्यूटर साइंस के आठवें सेमेस्टर के छात्र शुभम डिक्सेना का चयन मनीला, फिलिपिन्स में 9 से 20 जनवरी 2018 तक चले हन्यांग चेन्जमेकर स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए हुआ। डॉ सोरेन ने बताया कि सीसीईटी छत्तीसगढ़ का एक मात्र ऐसा निजी तकनीकी कॉलेज है जो अपने स्वयं का राष्ट्रीय स्तर का जरनल प्रकाशित करता है।
महाविद्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गिस ने कहा कि इस प्रतिस्पर्धा के दौर में भी क्रिष्चियन कॉंलेज शैक्षणिक गतिविधियों में अपने उत्कृष्ठ प्रर्दशन को बरकरार रखे हुए है। उन्होने छात्रों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरंतर कठिन परिश्रम करने की सलाह दी। छात्र संघ की वाईस प्रेसिडेन्ट आसना खातून ने शिक्षको एवं कर्मचारियों का धन्यवाद किया। सिम्फोनिया-2018 के समन्वयक, छात्र संघ के प्रभारी एवं भौतिकी विभाग के प्राध्यापक डॉ अनिल चौबे ने सिम्फोनिया-2018 में हुई प्रतियोगिताओं एवं अन्य क्रियाकलापों के बारे में बताया।
पार्षद श्रीमती सुशीला देवांगन ने जीवन में गुरू के महत्व को उजागर करते हुए, महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर जीवन में सफल हुए छात्रों के लिए महाविद्यालय के योगदान की सराहना की। महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप् डॉ जोसेफ मॉर डायनोसियस् ने कहा कि किसी भी समाज का उत्थान एवं पतन जन समूह की सहभागिता पर निर्भर करता है। उन्होने छात्रों से आग्रह किया कि दिल-दिमाग और आत्मा को एकाग्रकर छत्तीसगढ में बेहतर तकनीकी शिक्षा का वातावरण निर्मित करें एवं छत्तीसगढ और देश के उत्थान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर देवेन्द्र यादव ने सीसीईटी को शानदार 19 वर्ष पूर्ण करने पर बधाई दी। इंजिनियरिंग के छात्र रह चुके भिलाई के महापौर ने शिक्षको के मार्गदर्शन को शिक्षको के जीवन के अनुभवों का निचोड़ बताया। उन्होने कहा कि आज के युग में जहॉ एक ओर शिक्षा व्यवसायिकरण हो रहा है वहीं दूसरी तरफ आर्थिक लाभ के उद्देश्य से परे क्रिश्चियन कॉलेज एवं मिशन के द्वारा संचालित विभिन्न शिक्षा संस्थानों के द्वारा प्रदान किये जा रहे मोरल एवं ईथिकल मूल्यों पर आधारित शिक्षा पद्धति का बखान किया एवं भिलाई में शिक्षा के क्षेत्र में इन संस्थानों के द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना की। इसके साथ सिम्फोनिया-2018 के सफल आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर महाविद्यालय की वार्षिक पत्रिका फुटप्रिन्ट-2018 का अनावरण किया गया। विद्याार्थियों ने लजीज पकवानों के स्टॉल लगाये जिसका लुत्फ आगन्तुकों ने लिया। चार वर्षीय कोर्स के दौरान दिया जाने वाला ओवर ऑल चैम्पियन पुरस्कार, पीटर थॉमस अवार्ड मेकेनिकल आठवें सेमेस्टर के छात्र अनुज गुप्ता ने प्राप्त किया एवं इंजीनियरिंग प्रथम सेमेस्टर एवं द्वितीय सेमेस्टर में प्रथम स्थान अर्जित करने के लिए दिया जाने वाला डा आर एन दास अवार्ड कम्प्यूटर साइंस के लक्ष्मीकांत साहू को दिया गया। खेल-कूद में ओवर ऑल चैम्पियन छात्रा वर्ग का पुरस्कार श्वेता टोप्पो ने एवं छात्र वर्ग में अनुज गुप्ता ने प्राप्त किया। कम्प्यूटर साइंस की श्रेया त्रिपाठी सांस्कृतिक प्रतियोगिता छात्रा वर्ग में ओवर ऑल चैम्पियन का अवार्ड अपने नाम किया वहीं छात्र वर्ग में मेकेनिकल आठवें सेमेस्टर के छात्र निबिन सेमुअल ओवर ऑल चैम्पियन के अवार्ड से नवाजे गये। सह-समन्वयक प्राध्यापक धान्या विनीश ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply