• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

जनभागादारी से खिलाडिय़ों को हौसला देगा ‘उत्थान’ एथलीट्स वेलफेयर एसोसिएशन

Mar 20, 2018

भिलाई। नगर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सतपथी की अगुवाई में 'उत्थान' एथलीट्स वेलफेयर एसोसिएशन का गठन किया गया है। 'उत्थान' के माध्यम से प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की आर्थिक मदद की जाएगी ताकि वे बेहतर तैयारी के साथ आगे बढ़ सकें। श्री सतपथी ने बताया कि 25 प्रतिष्ठित नागरिकों ने 10-10 हजार रुपए का अंशदान कर स्थायी फंड बना दिया है। महापौर देवेन्द्र यादव तथा अर्जुन अवार्डी पूर्व ओलम्पियन इसके संरक्षक हैं।भिलाई। नगर पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सतपथी की अगुवाई में ‘उत्थान’ एथलीट्स वेलफेयर एसोसिएशन का गठन किया गया है। ‘उत्थान’ के माध्यम से प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों की आर्थिक मदद की जाएगी ताकि वे बेहतर तैयारी के साथ आगे बढ़ सकें। श्री सतपथी ने बताया कि 25 प्रतिष्ठित नागरिकों ने 10-10 हजार रुपए का अंशदान कर स्थायी फंड बना दिया है। महापौर देवेन्द्र यादव तथा अर्जुन अवार्डी पूर्व ओलम्पियन इसके संरक्षक हैं। नागरिक इस फंड में अपना अंशदान कर सकते हैं। अंशदान स्टेट बैंक सेक्टर-10 के खाता क्रमांक 37593553761 आईएफएस कोड एसबीआईएन 0006942 में राशि जमा कराई जा सकती है। एसोसिएशन में अध्यक्ष रिवेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष सुभद्रा सिंह एवं गुमान सिंह, सचिव सतीश कुमार भास्करवार, सह सचिव टेकराम साहू, के श्रीनिवासन, चिन्तामणि साहू व अशोक देशमुख तथा कोषाध्यक्ष किशोर कुमार साहू को बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि खेल पर आई फिल्मों में हमने देखा है कि खिलाडिय़ों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। देश के खेल संगठन इतने सक्षम नहीं हैं कि वे खिलाडिय़ों की आर्थिक मदद कर पाएं। ये खिलाड़ी अपना सबकुछ दांव पर लगाकर अपने शहर, राज्य और देश का नाम रौशन करते हैं। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम इन खिलाडिय़ों की कम से कम आर्थिक मदद कर पाएं। इसके साथ ही अपना पूरा जीवन खिलाडिय़ों को समर्पित करने वाले प्रशिक्षकों की भी हम मदद करना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि स्थायी निधि से प्राप्त ब्याज के 80 फीसदी का उपयोग खिलाडिय़ों की दशा सुधारने किया जाएगा।
श्री सतपथी ने बताया कि शहर के प्रतिष्ठित लोग तो खेलों के लिए कुछ न कुछ करते ही रहते हैं, हमने सिर्फ उसे एक ढांचा देने की कोशिश की है ताकि मध्यमवर्गीय लोग भी इसमें अपना अंशदान कर सकें और राष्ट्रीय गौरव में अपना योगदान सुनिश्चित कर सकें।

Leave a Reply