• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए किए बड़े बदलाव

Apr 14, 2018

भिलाई। एमजे कालेज ने विद्यार्थियों की जरूरत के लिहाज से कई बदलाव किए हैं। अब यहां पढऩे वाले बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में सुविधा होगी। इसके साथ ही एमजे कालेज में फार्मेसी का डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रारंभ किया है जिसे किसी भी उम्र का व्यक्ति कर सकता है और फार्मेसी सेक्टर में रोजगार हासिल कर सकता है।भिलाई। एमजे कालेज ने विद्यार्थियों की जरूरत के लिहाज से कई बदलाव किए हैं। अब यहां पढऩे वाले बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में सुविधा होगी। इसके साथ ही एमजे कालेज में फार्मेसी का डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रारंभ किया है जिसे किसी भी उम्र का व्यक्ति कर सकता है और फार्मेसी सेक्टर में रोजगार हासिल कर सकता है।MJ-College2 भिलाई। एमजे कालेज ने विद्यार्थियों की जरूरत के लिहाज से कई बदलाव किए हैं। अब यहां पढऩे वाले बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में सुविधा होगी। इसके साथ ही एमजे कालेज में फार्मेसी का डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रारंभ किया है जिसे किसी भी उम्र का व्यक्ति कर सकता है और फार्मेसी सेक्टर में रोजगार हासिल कर सकता है।उक्त जानकारी एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने बीती रात होटल अमित पार्क में आयोजित गेट टुगेदर में दी। इस अवसर पर डॉ संतोष राय, अभिषेक राय भूषण चिपड़े, प्रवीण बाफना, खूबी सर, फैजी सर सहित विभिन्न कोचिंग संस्थानों के संचालक उपस्थित थे। श्रीमती विरुलकर ने कहा कि आम तौर पर कालेज की टाइमिंग और कोचिंग की टाइमिंग एक होने के कारण बच्चों को परेशानी होती थी। पर अब ऐसा नहीं होगा। एमजे कालेज बच्चों की जरूरत के हिसाब से टाइमिंग देगा।
इस अवसर पर एमजे कालेज ऑफ फार्मेसी के प्रिंसिपल डॉ टिकेश्वर वर्मा ने डिप्लोमा इन फार्मेसी पाठ्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें कोई एज-बार नहीं है। डिप्लोमा करके अभ्यर्थी फार्मा सेक्टर में रोजगार प्राप्त कर सकता है। डिप्लोमा करने के बाद वह बी फार्म कोर्स में लैटरल इंट्री भी ले सकता है।
एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की प्राचार्य डॉ ए कन्नमल ने बताया कि बीएससी नर्सिंग के अलावा उनका कालेज एएनएम और जीएनएम कोर्स का संचालन करता है। सभी विभागों में रिजल्ट और प्लेसमेंट 100 परसेन्ट है।
डॉ संतोष राय, संजीव खुल्लर, चिरंजीवी जैन, अभिषेक राय, प्रवीण बाफना, महेन्द्र पाल, भूषण चिपड़े, अनुभव जैन ने महाविद्यालय से अपने लम्बे जुड़ाव की चर्चा करते हुए कालेज द्वारा छात्र हित में उठाए जा रहे कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अब तक वे कालेज के साथ हैं और आगे भी रहेंगे।
आरंभ में स्वागत भाषण देते हुए डॉ कुबेर एस गुरुपंच ने कालेज में उपलब्ध विभिन्न पाठ्यक्रमों की जानकारी देते हुए नैक और यूजीसी से संबद्धता की चर्चा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही कालेज को यूजीसी ग्रांट मिल जाएगा जिसका लाभ सीधे छात्रों को मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ श्वेता भाटिया ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार से श्रीमती अर्चना त्रिपाठी, श्रीकांत काले आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply