• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस एवं श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैंपस, भिलाई के बीच एमओयू

Apr 14, 2018

भिलाई. देश की बहु राष्ट्रीय कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) ने लगातार तीसरी बार श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैंपस, भिलाई के साथ समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर करके अपने इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट इंटैक्शन सम्बन्ध में और मजबूती से नए आयाम स्थापित करने हेतु पहल की। जैसा की ज्ञात है की टी.सी.एस. देश की अग्रणी आई. टी. कंपनी है जिसमे समय-समय पर कंपनी द्वारा संस्था के छात्रों को वर्तमान में इंडस्ट्री में जरुरत तकनीकी और उसके उचित क्रियान्वयन हेतु एक्सपर्ट लेक्चर, फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम, वर्कशॉप, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट एवं नये इनोवेशन हेतु एक्सपर्ट द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है।भिलाई. देश की बहु राष्ट्रीय कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) ने लगातार तीसरी बार श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैंपस, भिलाई के साथ समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर करके अपने इंडस्ट्री इंस्टिट्यूट इंटैक्शन सम्बन्ध में और मजबूती से नए आयाम स्थापित करने हेतु पहल की। जैसा की ज्ञात है की टी.सी.एस. देश की अग्रणी आई. टी. कंपनी है जिसमे समय-समय पर कंपनी द्वारा संस्था के छात्रों को वर्तमान में इंडस्ट्री में जरुरत तकनीकी और उसके उचित क्रियान्वयन हेतु एक्सपर्ट लेक्चर, फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम, वर्कशॉप, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट एवं नये इनोवेशन हेतु एक्सपर्ट द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है। साथ ही साथ टी.सी.एस. की द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट प्रोजेक्ट पुरस्कार एवं सर्वश्रेष्ठ छात्र पुरस्कार जो की अपने पूरे ऐकडेमिक कैरियर में सर्वोच्च अंक हांसिल करता है उन्हें क्रमशः रूपए 20000 हजार एवं रूपए 10000 हजार का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाता है। इस अनुबंध के तहत टी.सी.एस. सस्था में कैंपस कडक्ट करके छात्रों को रोजगार प्रदान करता है।
टी.सी.एस. एवं श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैंपस, भिलाई के साथ वर्ष 2021 तक का समझौता ज्ञापन (MOU) हुआ है एवं समय-समय पर कंपनी और संस्था के मध्य इंडस्ट्री के मापदंड के हिसाब से विचार विमर्श किया जायेगा।
श्री आई पी मिश्रा, (चेयरमैन) एस.जी.ई.एस., श्रीमती जया मिश्रा (अध्यक्ष), एस.जी.ई.एस., ने बताया की यह संस्था के लिये बहुत ही हर्ष का विषय है जब हमारा संस्थान लगातार तीसरी बार टी.सी.एस. जैसे बहुराष्ट्रीय कंपनी के मध्य MOU में हस्ताक्षर किये हैं। टी.सी.एस. प्रतिनिधि ने संस्था के साथ हाथ मिलाते हुए इस सहयोग के माध्यम से युवाओं के लिए भविष्य में नए और मजबूत समर्थन प्रणाली बनाने के प्रयासों का स्वागत किया। एस.एस.टी.सी. के निदेशक डॉ. पी बी देशमुख, डॉ. मोनिका श्रीवास्तव, प्रभारी (टी.पी.वो.) एवं अन्य टी.पी.वो. सदस्यों, विभिन्न प्राचार्य एवं विभागाध्यक्षों तथा समस्त एस.एस.टी.सी. परिवार की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया ।

Leave a Reply