• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नृत्यधाम का शास्त्रीय नृत्य-संगीत उत्सव कल से, जुटेंगी नामचीन हस्तियां

Apr 17, 2018

भिलाई। नृत्यधाम की अगुवाई में राममूर्ति भागावतार उत्सव-2018 का आयोजन 18 से 21 अप्रैल तक केपीएस ऑडिटोरियम भिलाई में होने जा रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र प्रायोजित एवं संगीत नाटक अकादमी से मान्य इस उत्सव में पद्मभूषण सोनल मानसिंह सहित देश के कई चोटी के शास्त्रीय नृत्य कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। आयोजन का यह लगातार 12वां वर्ष है। नृत्यधाम के निदेशक डॉ राखी राय ने बताया कि इस उत्सव की अभिकल्पना केपीएस ग्रुप के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी एवं तंजावुर आर केशवन के साथ संयुक्त रूप से की गई है।भिलाई। नृत्यधाम की अगुवाई में राममूर्ति भागावतार उत्सव-2018 का आयोजन 18 से 21 अप्रैल तक केपीएस ऑडिटोरियम भिलाई में होने जा रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र प्रायोजित एवं संगीत नाटक अकादमी से मान्य इस उत्सव में पद्मभूषण सोनल मानसिंह सहित देश के कई चोटी के शास्त्रीय नृत्य कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। आयोजन का यह लगातार 12वां वर्ष है। नृत्यधाम के निदेशक डॉ राखी राय ने बताया कि इस उत्सव की अभिकल्पना केपीएस ग्रुप के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी एवं तंजावुर आर केशवन के साथ संयुक्त रूप से की गई है। भिलाई। नृत्यधाम की अगुवाई में राममूर्ति भागावतार उत्सव-2018 का आयोजन 18 से 21 अप्रैल तक केपीएस ऑडिटोरियम भिलाई में होने जा रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र प्रायोजित एवं संगीत नाटक अकादमी से मान्य इस उत्सव में पद्मभूषण सोनल मानसिंह सहित देश के कई चोटी के शास्त्रीय नृत्य कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। आयोजन का यह लगातार 12वां वर्ष है। नृत्यधाम के निदेशक डॉ राखी राय ने बताया कि इस उत्सव की अभिकल्पना केपीएस ग्रुप के चेयरमैन एमएम त्रिपाठी एवं तंजावुर आर केशवन के साथ संयुक्त रूप से की गई है।उत्सव के प्रथम दिवस बेंगलुरू के पाश्र्वनाथ उपाध्ये द्वारा भरत नाट्यम की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा कोलकाता की गुरू अमृता दास की ओडिशी, भिलाई की वी विद्या की कुचिपुड़ी, कोलकाता की गुरू संचिता भट्टाचार्या की ओडिशी, हैदराबाद के सुब्रत सरकार का कत्थक एवं नृत्यधाम के बच्चों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।
कार्यक्रम के दूसरे दिन पार्वती रवि घण्टशाला एवं दिल्ली के हिमांशु श्रीवास्तव, नागपुर के ऋषिकेश पोहनकर तथा ऋतुपर्णा सेनगुप्ता द्वारा भरतनाट्यम की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा नृत्यधाम के बच्चे अपनी प्रस्तुति देंगे।
उत्सव के तीसरे दिन प्रख्यात नृत्यांगना पद्मविभूषण डॉ सोनल मानसिंह द्वारा नाट्या कथा कृष्णा की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अलावा कृष्णा पब्लिक स्कूल नेहरू नगर, गुरू प्रकाश उमरे द्वारा कत्थक, गुरू अनिल ताण्डी द्वारा भरतनाट्यम एवं नृत्यथि कलाक्षेत्रम के कलाकारों द्वारा प्रस्तुतियां दी जाएंगी।
डॉ राखी राय ने बताया कि उत्सव की तैयारी के लिए कालीबाड़ी में विशेष कार्यशाला आयोजित की गई है जिसमें पाश्र्वनाथ उपाध्ये एवं हिमांशु श्रीवास्तव बच्चों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।

Leave a Reply