• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

इंजीनियरिंग कालेजों में Birla के बाद दूसरे नम्बर पर RCET

Jun 11, 2018

RCET Rankingभिलाई। भिलाई में संतोष रूंगटा ग्रुप द्वारा संचालित इंजीनियरिंग कालेज RCET  को ईस्ट जोन में बिरला कालेज ऑफ इंजीनियरिंग के बाद दूसरा सबसे अच्छा कालेज चुना गया है। वीक द्वारा करवाए गए सर्वे में जहां संतोष रूंगटा ग्रुप के कालेजों को दूसरा स्थान दिया गया है वहीं इंडिया टुडे द्वारा करवाए गए सर्वे में उसे तीसरा स्थान दिया गया है।हाल ही में विभिन्न पत्रिकाओं द्वारा देश के इंजीनियरिंग कालेजों की रैंकिंग जारी की गई है। इसमें ईस्ट जोन के कालेजों में जहां रूंगटा ग्रुप को दूसरा एवं तीसरा स्थान मिला है वहीं पूरे देश के सभी इंजीनियरिंग कालेजों में भी उसे शानदार रैंकिंग हासिल हुई है। इंडिया टुडे ने देशभर के कालेजों में उसे 13वां स्थान दिया है। वहीं डेटाक्वेस्ट ने 16वां तथा द वीक ने 35वां स्थान दिया है। उल्लेखनीय है कि रूंगटा ग्रुप के कालेजों ने अपनी ऑल इंडिया रैंकिंग को या तो बरकरार रखा है या फिर उसमें सुधार किया है।
देश की नामचीन पत्रिकाओं द्वारा यह रैंकिंग अधोसंरचना, शिक्षण का स्तर, प्रायोगिक एवं शोध आधारित शिक्षण तथा प्लेसमेंट डाटा के अनुसार दिया जाता है। संस्था ने मध्यभारत में एक दिन (प्रथम दिवस) में सर्वाधिक 359 लोगों को कैम्पस प्लेसमेंट दिलाने में सफलता प्राप्त की।
संस्था के चेयरमैन संतोष रूंगटा एवं डायरेक्टर सोनल रूंगटा तथा सौरभ रूंगटा ने इस सफलता का श्रेय अपनी फैकल्टी टीम तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को दिया है।

Leave a Reply