• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसपी के ग्रीष्मकालीन शिविर में 2785 बच्चों ने सीखी खेलों की बारीकियाँ

Jun 13, 2018

Bhilai Steel Plant Summer Campभिलाई। बीएसपी के क्रीड़ा, साँस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएँ विभाग द्वारा 8 मई से 07 जून, 2018 तक ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न 23 खेलों के लगभग 2785 प्रतिभागियों ने टाउनशिप के विभिन्न 39 खेल स्थलों/मैदान पर पूरे एक माह तक अपनी खेल प्रतिभा को निखारने के साथ-साथ खेल की बारीकियों को 122 उत्कृष्ट खेल प्रशिक्षकों से सीखा। एक माह तक चले ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह 09 जून को पंत स्टेडियम के फुटबॉल ग्राउंड में संयंत्र के महाप्रबंधक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन) अनुराग नागर के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाप्रबंधक (कार्मिक) आर एन पंडा ने की।इस अवसर पर उप महाप्रबंधक प्रभारी (नगर सेवाएँ विभाग) एके पति एवं सहायक महाप्रबंधक (शिक्षा) श्रीमती वैशाली सुपे विशिष्ट अतिथि सहित क्रीड़ा, सांँस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएंँ विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक एस आर जाखड़, वरिष्ठ प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद, प्रबंधक एस एल यादव, उप प्रबंधक अशोक गोंडाले एवं विभिन्न खेलों के प्रतिभागी व प्रशिक्षक, विभागीय कर्मचारीगण और अन्य खेल प्रेमी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री नागर ने संयंत्र के खेल विभाग द्वारा ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर को निर्बाध रूप से उत्तरोत्तर प्रगति के साथ आयोजित किये जाने की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने कहा कि संयंत्र सदैव खेल के विेकास हेतु तत्पर रहता आया है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मानसिक एवं शारीरिक विकास हेतु खेल भी शिक्षा के अलावा आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा कि ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर ही एक ऐसा मंच है, जहाँ पर बच्चे अपने अभिरूचि के खेल की बारीकियाँ, दक्ष प्रशिक्षकों से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने प्रशिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि खेल हमें अनुशासन एवं हर स्थिति में आगे बढ़ते रहने के लिये प्रेरित करता है। इस दौरान उन्होंने संयंत्र के खेल विभाग द्वारा किये जा रहे विभिन्न खेल गतिविधियों की सराहना करते हुए सभी प्रशिक्षणाथियों को प्रमाण पत्र वितरित किये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री पंडा ने अपने स्वागत सम्बोधन में अतिथियों का स्वागत करते हुए ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर पर विस्तार से प्रकाश डाला। साथ ही उन्होंने कहा कि बीएसपी एक ऐसा संयंत्र है, जहाँ पर विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण दिया जाता है, क्योंकि यहाँ पर प्रत्येक खेल के लिये एक परिसर है। उन्होंने संयंत्र में कार्य करते हुए भी अपना बहुमूल्य समय प्रशिक्षण में देने के लिए प्रशिक्षकों की भी भरपूर प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन सुप्रियो सेन ने किया। धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply