• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रॉकबॉल खिलाडिय़ों ने मांगी विधायक भसीन की मदद

Jun 16, 2018

भिलाई। अपेक्षाकृत नया खेल रॉक बॉल के खिलाडिय़ों ने वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन से मदद की गुहार लगाई है। छत्तीसगढ़ की रॉकबॉल टीम अगले सप्ताह उत्तराखण्ड के रानीखेत में आयोजित तीसरी रॉकबॉल नेशनल चैम्पियनशिप मेें हिस्सा लेने जा रही है। रॉक बॉल एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष ओपी सिंह, महासचिव कु. सुष्मिता एवं कोषाध्यक्ष ने चयनित महिला खिलाडिय़ों की सूची जारी की है। भिलाई। अपेक्षाकृत नया खेल रॉकबॉल के खिलाडिय़ों ने वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन से मदद की गुहार लगाई है। छत्तीसगढ़ की रॉकबॉल टीम अगले सप्ताह उत्तराखण्ड के रानीखेत में आयोजित तीसरी रॉकबॉल नेशनल चैम्पियनशिप मेें हिस्सा लेने जा रही है। रॉक बॉल एसोसिएशन ऑफ छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष ओपी सिंह, महासचिव कु. सुष्मिता एवं कोषाध्यक्ष ने चयनित महिला खिलाडिय़ों की सूची जारी की है। इनमें अन्नू गेंडरे, दिव्या मेहर, जान्हवी नेताम, जसमीन परवीन, संगीता यादव, आयुषी कुमारी, नंदिनी जंघेल, निकिता साहू, आरती धनकर, सरिता महानंद, नेहा कौर, रुद्राक्षी जंघेल, प्राची शुक्ला, नेहा शर्मा, अंजलि कुमारी, दिव्या साहू, मिताली ठाकुर, आशी चन्द्राकर, लिनिमा देशमुख, सुमन गेंडरे, स्नेहा कुशवाहा एवं नीलू वर्मा शामिल हैं।
24 से 26 जून के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाडिय़ों को स्वयं के साधन-संसाधन से ही भाग लेना होगा। हालांकि यह खेल एशियन रॉकबॉल फेडरेशन से संबद्धता प्राप्त है। बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए ही विधायक श्री भसीन से मदद मांगी है।
सुबह विधायक निवास पर पहुंचे बच्चों ने बताया कि उन्हें प्रति खिलाड़ी 6 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा गया है। पर वे सभी निम्न आय वर्ग के परिवारों से हैं और इतने पैसे खर्च कर खेल में हिस्सा लेना संभव नहीं होगा। यदि विधायक शासन से कुछ मदद दिलवा दें तभी वे इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले पाएंगे।
विधायक श्री भसीन ने सभी पार्षदों से अपने अपने वार्ड के बच्चों की तात्कालिक मदद करने का आग्रह करते हुए कहा कि शासन से मदद मांगी जाएगी पर उसमें वक्त लगेगा। विधायक ने इन खिलाडिय़ों के कोच श्री ख्वाजा से भी चर्चा की और बच्चों के परफारमेंस और खेल के विषय में जानकारी हासिल की। उन्होंने बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर महेश वर्मा, जानकी, शरद बिजवे, डॉ एसबी साहू, सुरेश महानंद, पांडुरंग बिजवे, दीपक रंजन दास सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply