• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

MyMy Fashion : मानसून यानी रंग, फैशन और मस्ती

Jun 24, 2018

MyMy Fashion Bhilaiकॉलेज खुलने वाले हैं। मानसून भी आ चुका है और बादल अपनी मस्ती में हैं। MyMy Fashion कभी भी बारिश शुरू हो जाती है और देखते ही देखते धूप निकल आती है। इस मौसम में अपने वॉर्डरोब को बदलने की जरूरत है। शुभा ने अगले हफ्ते से कॉलेज जाने की पूरी तैयारी कर ली है। उसने सोचा है कि वो लंबे कुर्ते के साथ लेगिंग पहनेगी, साथ ही रेनप्रूफ सेंडल्स। हल्का-सा काजल और रंगीन छतरी। हो गई कॉलेज जाने की तैयारी। पर उसे अभी ये समझ नहीं आ रहा कि इस मौसम में वो और क्या-क्या पहन सकती है, जिससे स्टाइलिश तो लगे ही, साथ ही बारिश भी ज्यादा परेशान न करे। कैप्री, शार्ट्स, शार्ट स्कर्ट, धोती पैंट, हैरम्स, पैडल पुशर्स, पलाजू पहन सकते हैं। पर ये सभी शार्ट हों तो बेहतर रहेगा।दरअसल मानसून के इस मौसम में पता ही नहीं चलता कि कब बारिश होगी। ऐसे में कई बार ड्रेस खराब हो जाती है तो कभी पूरे दिन गीले-चिपके कपड़ों में बिताना पड़ता है। इसलिए विशेषज्ञ सुझाते हैं कि इस मौसम में कुछ ऐसा पहनें, जिससे कंफर्टेबल तो महसूस करें ही, साथ ही फैशनेबल भी दिखें। ये मौसम है कैजुअल लुक का, इसलिए आप अपनी डेनिम जींस अंदर रख दीजिए और बाहर निकालिए शार्ट स्कर्ट्स, कॉटन पैंट, कलरफुल कुर्तियां और कैप्री। लाइक्रा या पॉलिस्टर जैसे लाइट फेब्रिक ही पहनिए, क्योंकि ये फेब्रिक रिंकल फ्री होते हैं और इन्हें आसानी से धोकर सुखाया जा सकता है।
पोलीनायलॉन, रेयॉन, नायलॉन, मिक्स्ड कॉटन पहनें। कैप्री, शार्ट्स, शार्ट स्कर्ट, धोती पैंट, हैरम्स, पैडल पुशर्स, पलाजू पहन सकते हैं। पर ये सभी शार्ट हों तो बेहतर रहेगा। सूती कॉटन पैंट लांग भी चलेगी।
सफेद रंग के टॉप्स मत पहिनए। अगर छाता लेना ही है तो कलरफुल लीजिए। ऐसा जो आपके स्टाइल को सूट करे। आजकल जो पिंट्र इन हैं, उनमें फ्लोरल, पोल्का डॉट, प्लेन ब्राइट, रेट्रो ब्लैक मुख्य हैं। ट्रांसपेरेंट रेनकोट और विंडचीटर्स भी ले सकते हैं। इस मौसम में फुल लेंथ ड्रेस आपको मुश्किल में डाल सकती है। सड़कों पर जमा पानी और कीचड़ ड्रेस को खराब कर देता है, इसलिए तमाम फैशन डिजाइनर्स आपको सुझाव दे रहे हैं कि इस मौसम में घुटने तक लेंथ की पैंट या कैप्री, लैगिंग्स को टॉप के साथ पहनिए। जींस, शिफॉन, क्रेप, डेनिम मत पहिनए। ऐसे फ्रेबिक का चुनाव करिए जो जल्दी सूख जाते हैं, जैसे नायलॉन, सूती, लाइक्रा और अन्य मिक्स फेब्रिक्स। घुटने तक की स्कर्ट इस मौसम में सबसे अच्छी लगती है।

Leave a Reply