• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में कॉमर्स क्विज का आयोजन

Jul 27, 2018

Commerce Quizभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय आमदी नगर हुडको, भिलाई में कैरियर लॉन्चर के सौजन्य से ईनक्विजाईटव माईंड्स काम्पीटिशन का आयोजन किया गया जिसमें बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष व बीबीए प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमें मैथ्स, रिजनिंग व जी.के. के प्रश्न पूछे गये। इस क्विज कार्यक्रम में पहले महाविद्यालय स्तर से दो विद्यार्थी का चयन किया जायेगा। यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर तक आयोजित की जायेगी जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने पर एक 75 हजार व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर 50 हजार व सांत्वना पुरस्कार, ट्रॉफी व प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने वाणिज्य विभाग की सराहना करते हुये कहा इस प्रकार के आयोजन से विद्याथिर्यों में विशय के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने की रूचि बनीं रहती है इससे विद्यार्थी भविष्य में होने वाले प्रतियोगी परीक्षा के लिये तैयार होते है।
बीबीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा उजमी कोसे ने कहा कि इस तरह की गतिविधि से जानकारी बढ़ती है इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन व्यक्तित्व विकास के लिये आवष्यक है।
बी.कॉम प्रथम पुष्पांजली ने कहा मैथ्स, रिजनींग और अंग्रेजी के सवाल बनाकर अच्छा लगा इस प्रकार के प्रैक्टिस से हमें भविष्य में प्रतियोगी परीक्षा में सहायता मिलेगी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती नीलम गाँधी, विभागाध्यक्ष वाणिज्य विभाग, स.प्रा. श्रीमती अजिता सजीत, स.प्रा. पूजा सोड़ा, ने विषेश सहयोग दिया। कैरियर लॉन्चर से राहुल शुक्ला, अमनदीप सिंह, शुभम सोनी, सेजल डेटाटे, उपस्थित हुये कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

Leave a Reply