• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

ब्रह्मकुमारीज का स्व परिवर्तन शिविर 8 एवं 9 जुलाई को

Jul 6, 2018

Bramhakumarisभिलाई। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारासेक्टर-7, सड़क-2 के पीस आॅडिटोरियम में दो दिवसीय स्व परिवर्तन योग तपस्या का कार्यक्रम 8 एवं 9 जुलाई को आयोजित किया गया है। कार्यक्रम प्रात: 6 बजे प्रारंभ हो जाएगा। राजस्थान के जयपुर से ब्रह्माकुमारीज संस्थान की वरिष्ठ योग विशेषज्ञ राजयोगिनी सुषमा दीदी का इस्पात नगरी भिलाई में प्रथम आगमन है। आपने अपनी बाल्यकाल और स्नातक की पढ़ाई पंजाब से की है। आप उच्च शिक्षित एवं सम्पन्न परिवार से रही है। आप सन् 1971 से समर्पित रूप से प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में अपनी सेवाएं दे रही है। आपके व्यक्तित्व विकास, तनाव प्रबंधन के कार्यक्रम इफको, बैंक आॅफ राजस्थान ,पंजाब नेशनल बैंक, पुलिस हेडक्वार्टर में समय समय पर होते रहते हैं।
आपका वक्तव्य विभिन्न समस्याओं और तनाव में आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग द्वारा सभी को उमंग उत्साह से भरपूर कर देता है। जिससे सहज ही जीवन श्रेष्ठ बन जाता है। आपकी पांच दशकों की प्रेरणादायी आध्यात्मिक जीवन असंख्य मनुष्य आत्माओं के जीवन परिवर्तन का आधार रही है। आपने भारत सहित जर्मनी, फ्रांस, बेल्जीयम आदि देशों में भी योग की शक्ति से पाश्च्यात्य संस्कृति के लोगों में भी परिवर्तन लाया है। श्रेष्ठ ईश्वरीय अनुभूतियों ने आपको उच्च शिक्षित एवं सम्पन्न परिवार से होते हुए भी सादगी सम्पन्न त्याग व तपस्या का मार्ग चयन करने के लिए प्रेरित किया।
इस योग तपस्या कार्यक्रम में भिलाई स्थित सभी सेवाकेन्द्रों सहित पाटन, नंदनी, डौण्डीलोहारा, दल्लीराजहरा आदि सेवाकेन्द्रों के ब्रह्मावत्स स्व परिवर्तन कार्यक्रम का लाभ बड़ी संख्या में लेंगे।

Leave a Reply