• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई लेट्स फुटबाल : केपीएस को हराकर डीपीएस बनी चैम्पियन

Jul 16, 2018

Bhilai Let's Footballभिलाई। यंगिस्तान द्वारा आयोजित भिलाई लेट्स फुटबाल प्रतियोगिता के अंतिम दिन आज भारी बारिश के बीच पहले सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए। यंगिस्तान के चेयरमेन मनीष पाण्डेय स्वयं मैदान में उपस्थित रहकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे थे। फाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर मुख्य अतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री व भिलाई विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय उपस्थित रहे। श्री पाण्डेय ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रत्येक वर्ग की टीमों के खिलाड़ियों ने जो प्रदर्शन किया वह सराहनीय है। अपने खेल से उन्होंने न केवल भिलाईवासियों का दिल जीता है बल्कि अपने लिए आगे का मार्ग भी प्रशस्त किया है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की खेलो इंडिया कैंपेन की पहल से हमारे देश के खिलाड़ियों को पूरे विश्व में अपने खेल प्रदर्शन करने का अब मौका मिल सकेगा।  Bhilai Let's Footballप्रेमप्रकाश पाण्डेय ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को इस कैंपेन से जुड़कर प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने व उनका हौसला बढ़ाना चाहिए। मुझे पूरा विश्वास है कि एक दिन हमारे इन होनहार खिलाड़ियों में से ही कुछ देश व विश्व में भिलाई का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने सभी वर्गों की विजेता टीमों को सम्मानित करते हुए ट्रॉफी व पुरस्कार वितरण किया।
यंगिस्तान के चेयरमेन मनीष पाण्डेय ने भी सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि पिछले 7 दिनों से खिताब के लिए जिस तरह के खेल का प्रदर्शन किया वह काबिले तारिफ है। लेकिन इस खेल के साथ उन्होंने जिस खेल भावना का प्रदर्शन किया वह उससे भी कहीं ज्यादा तारीफ के काबिल है। इस पूरे आयोजन में यंगिस्तान टीम के साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी टीमों ने पूरा सहयोग दिया जिसके चलते यह प्रतियोगिता सफल हो पाई है।
डीपीएस बनी स्कूल चैंपियन : भिलाई लेट्स फुटबाल प्रतियोगिता में स्कूल वर्ग में खिताबी भिड़ंत में डीपीएस स्कूल ने केपीएस को 2-0 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही स्कूल वर्ग में वह चैंपियन बन गई। वहीं मुहल्ला वर्ग के फाइनल में पीडीएफसी ने सेक्टर 9 क्लब को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 हराया।
स्थानीय फुटबाल में विश्व कप का तड़का
फीफा विश्वकप में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले का प्रसारण आज मैदान में किया जा रहा है। जहां केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय के साथ यंगिस्तान टीम, प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमें व भिलाईवासी एक साथ फाइनल मैच देख रहे हैं। फ्रांस व क्रोएशिया के बीच खेले जा रहे फाइनल में सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। फुटबाल प्रेमी अपनी पसंदीदा टीम के लिए चियर करती मैदान में नजर आ रही है।

Leave a Reply