• Thu. Mar 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय ने मनाया अपना 21वां स्थापना दिवस

Jul 6, 2018

SSMV Foundation Dayभिलाई। श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय परिवार ने अपना 21वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर अनेक उल्लासपूर्ण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा सत्र 2017-18 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ को सम्मानित भी किया गया। स्टार परफॉर्मर्स आॅफ द ईयर का पुरस्कार टीचिंग में डॉ अर्चना झा, ठाकुर देवराज सिंह, तथा नॉन टीचिंग में राजकुमार वर्मा एवं रमेश पासवान को प्रदान किया गया। उन्हें महाविद्यालय की प्राचार्य सह निदेशक डॉ रक्षा सिंह एवं निदेशक जे दुर्गा प्रसाद राव ने पुरस्कार प्रदान किये।SSMV-4 SSMV-3 SSMV Foundation Dayआईएसओ 9001-2008 प्रमाणित इस महाविद्यालय ने नैक परफारमेंस इंडेक्स पर प्रथम स्थान हासिल किया है। महाविद्यालय में अंडरग्रेजुएट स्तर पर बी.एससी. की सभी कक्षाएं, बी.कॉम, बी.कॉम विद कम्प्यूटर एप्लिकेशन, बीसीए, बीबीए, बी.ए., बी.एड और बीएल एड की कक्षाएं संचालित हैं।
पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एम.कॉम., एम.ए. इंग्लिश, एम.एससी. कम्प्यूटर साइंस, एम.एससी. मैथ्स, एम.एससी माइक्रोबायोलॉजी तथा एम.एड. की कक्षाएं संचालित हैं। योग्य विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति की भी व्यवस्था है।
महाविद्यालय की प्राचार्य एवं डायरेक्टर डॉ रक्षा सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए महाविद्यालय में अनुकूल परिवेश का निर्माण किया गया है। यहां सबजेक्ट की शिक्षा के साथ ही बच्चों को विविध ललित कलाओं को सीखने का भी मौका दिया जाता है। इसके लिए अनेक कार्यशालाएं समय समय पर आयोजित की जाती हैं। साथ ही विद्यार्थियों को राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों के साथ जोड़े रखने के लिए भी आयोजन समय समय पर किए जाते हैं।

Leave a Reply