• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में हरेली संझा का आयोजन

Aug 2, 2018

SSMV Hareliभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई में डीएलएड के प्रशिक्षणार्थियों के द्वारा हरेली संझा का आयोजन दिनांक 01/08/2018 को किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य प्रशिक्षणाथिर्यों को हरेली त्यौहार की महत्ता बताना था। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा सभी शिक्षा विभाग के प्राध्यापकों का स्मृति चिन्ह के साथ सम्मान किया गया तथा डी.एल.एड. की छात्रा पायल और लीना के द्वारा आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर महाविद्यालय के निर्देशक तथा प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने हरेली के संदर्भ में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में त्यौहारों का आगाज हरेली पर्व से होता है। जिसमें किसान अपने औजारों की पूजा अचर्ना करता है। इसी प्रकार आप सभी प्रशिक्षणार्थी अपने औजार कलम के माध्यम से समाज और शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति और नवाचार को अपनाएं। आप सभी भविष्य के निर्माता है, अत: यह आप की नैतिक जिम्मेदारी है कि आप अपने कर्तव्यों का भली प्रकार पालन करे।
महाविद्यालय के अति. निर्देशक डॉ. जे.दुर्गा प्रसाद राव ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम हमारी जीवन में रंग भरते है जो हमारी उत्कृष्ट संस्कृति का प्रतीक है। जो हमारे जीवन में लयात्मकता का सृजन करते है। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षणाथिर्यों के द्वारा छत्तीसगढ़ी व्यंजन का रसास्वादन कराया गया, एवं हरेली से संबंधित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन श्रीमती शिल्पा कुलकर्णी के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर डी.एल.एड. प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के सभी प्रशिक्षणाथिर्यों के साथ-साथ विभागाध्यक्ष डॉ. नीरा पाण्डेय, डॉ. संतोष शर्मा, एवं शिक्षा विभाग के सभी प्राध्यापक उपस्थित थे।

Leave a Reply