• Wed. Apr 24th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टीम के युवाओं ने गरीब बच्चों के लिए लगाया मेडिकल कैंप

Aug 19, 2018

TEAM RCETभिलाई। शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दे रही सकारात्मक युवाओं की शाखा टीचिंग फॉर एम्पावरमेंट एंड मॉरल्स ‘टीम’ के सदस्यों ने 15 अगस्त को जवाहर नगर अटल आवास के गरीब बच्चों के लिए मेडिकल कैंप आयोजित किया। डेंटिस्ट डॉक्टर चेतना तथा उनकी टीम के सदस्यों ने बच्चों को डेंगू की एंटीबायोटिक दवाई एवं दांतों की नि:शुल्क जांच की गयी। TEAM Rungtaकार्यक्रम की मुख्य अतिथि शेख रिहाना (महिला कमांडो) ने नारी सशक्तिकरण हेतु लोगों को शिक्षित करने पर जोर दिया, वहीं मनिषा सिंह (शिक्षिका) ने उपस्थित बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार को अपने जीवन में उतारकर उज्जवल भविष्य बनाने की प्रेरणा दी एवं टीम के युवाओं द्वारा किये जा रहे कार्य की प्रशंसा भी की। टीम के मार्गदर्शक युगल किशोर साहू ने कहा कि स्वतंत्रता का अर्थ केवल देश की आजादी से ना होकर समाज को बुराइयों से मुक्त करने से है जिसका अंत शिक्षा के माध्यम से ही संभव है जिस पथ पर टीम अग्रसर है। कार्यक्रम का सफल संचालन विश्वजीत प्रजापति एवं हर्षा सुरेश ने किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में टीम के मार्गदर्शक बी एल महाराणा, अध्यक्ष अफरोज आलम, उपाध्यक्ष रोहन पांडे, सचिव सुमित शर्मा, सहसचिव एवं मीडिया प्रभारी विश्वजीत प्रजापति, साक्षी सिंह, फेमिना खान, अनिरुद्ध द्विवेदी, नितेश, नीलिमा सोनी, अंकित गुप्ता, यशवंत, सूरज शाह, रामचरण उपाध्याय, अनिकेत कुमार, सोम साहु, आदर्श कुमार, सुभश्री चौधरी, स्निग्ध उपाध्याय, शालिनी, सुरभि ताम्रकार, स्मृति श्रीवास्तव आदि सदस्यों का विशेष योगदान रहा ।
उल्लेखनीय है कि टीम एक संस्था है जिसकी स्थापना 15 अक्टूबर 2017 को रूंगटा कॉलेज आॅफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने मार्गदर्शक बी एल महाराणा (अध्यक्ष पहल एन जी ओ) एवं युगल किशोर साहू (सदस्य, दिव्य भारत युवा संघ) के सानिध्य में किया था। जो न केवल बच्चों को शिक्षित करने का कार्य कर रही है इसके अलावा कई उल्लेखनीय कार्य जैसे वृक्षारोपण, स्वच्छता अभियान, नि:शुल्क स्पोकन इंग्लिश,कंप्यूटर प्रशिक्षण, मार्शल आर्ट ट्रेनिंग, प्रशिक्षण,आदि के द्वारा बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया है।

Leave a Reply