• Fri. Mar 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बीएसआर सुपरस्पेशालिटी में डेंगू के 72 मरीजों का सफल इलाज

Aug 19, 2018

BSR Superspeciality Hospitalभिलाई। बीएसआर सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल में अब तक डेंगू के 72 मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। इनमें से कई मरीज अत्यंत गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचे थे। जिला प्रशासन के निर्देश पर पिछले रविवार से यहां डेंगू के मरीजों का इलाज शुरू किया गया। BSR Superspeciality Hospitalइनमें सभी आयु वर्ग के मरीज शामिल थे। डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए एम्स के चिकित्सकों से गाइडलाइन्स भी मिले थे। इसके बाद बड़ी संख्या में मरीजों का यहां आना शुरू हो गया।
अस्पताल सूत्रों ने बताया कि हालांकि पहले भी प्रतिदिन एक या दो मरीज आ रहे थे पर जिला प्रशासन के दखल के बाद मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल ने युद्धस्तर पर काम करना प्रारंभ किया। सभी अवकाश स्थगित कर दिए गए और पूरा स्टाफ 24 घंटे के अलर्ट पर आ गया। जिला प्रशासन का भी भरपूर सहयोग मिला जिसके कारण सभी 72 मरीजों का इलाज सफलता पूर्वक करना संभव हो पाया।
भर्ती किए गए मरीजों में से 36 मरीज पूरी तरह ठीक होकर घर लौट गए हैं। शेष मरीज भी तेजी से स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं और जल्द ही उन्हें भी छुट्टी दे दी जाएगी। प्रतिदिन आने वाले नए मरीजों की संख्या अब कम होने लगी है।

Leave a Reply