• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मंत्री पाण्डेय में भावी मुख्यमंत्री की छवि देखते हैं गुरू त्रिपाठी

Sep 12, 2018

MM Tripathi PP Pandeyभिलाई। छत्तीसगढ़ शासन के केबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पाण्डेय में उनके स्कूली जीवन के शिक्षक मदन मोहन त्रिपाठी को भावी मुख्यमंत्री की छवि दिखाई देती है। उन्होंने गत दिनों यहां हुए एक कार्यक्रम में कई बार इसका इशारा किया। श्री त्रिपाठी भिलाई विद्यालय में गणित के शिक्षक थे। श्री पाण्डेय बीएसपी के इसी स्कूल के छात्र रहे हैं। श्री त्रिपाठी ने कहा कि इस छात्र में बचपन से ही विलक्षण प्रतिभा रही है।  अपने छात्र में शिक्षक का यह विश्वास, उनका यह स्नेह लोगों के दिलों को छू गया।उन्होंने बताया कि जब वे क्लास लेने के लिए आते थे तो श्री पाण्डेय तपाक से ब्लैक बोर्ड साफ कर दिया करते थे। श्री पाण्डेय ने साइंस कालेज जाने के बाद भी उन्हें नहीं भुलाया। स्कूल छोड़ने के तीन साल बाद बीएससी के फाइनल ईयर में उन्होंने उनके (श्री त्रिपाठी) लिखे नाटक को खेला और प्रथम पुरस्कार जीता। उन्होंने ही 1993 में कृष्णा पब्लिक स्कूल की आधारशिला रखी थी।
उन्होंने बताया कि श्री पाण्डेय शिक्षा के महत्व को समझते हैं। अविभाजित मध्यप्रदेश में वे स्कूली शिक्षा मंत्री रहे और राज्य में स्कूलों की स्थिति को सुधारने के लिए सतत् प्रयत्नशील रहे। छत्तीसगढ़ में भी उच्च शिक्षा मंत्री बनने के बाद से उन्होंने काफी काम किया।
उन्होंने कहा कि वरिष्ठता, कर्मठता, अनुभव और जिजीविषा के मापदण्डों पर श्री पाण्डेय खरा उतरते हैं। वे उनमें छत्तीसगढ़ का भावी मुख्यमंत्री देखते हैं।

Leave a Reply