• Fri. Apr 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में ‘स्वीप’ कार्यक्रम के अर्न्तगत तीन दिवसीय जागरूकता अभियान

Sep 8, 2018

Swaroopanand Saraswati Collegeभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में ‘स्वीप’ प्रोग्राम के अर्न्तगत तीन दिवसीय मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम दिवस शिक्षक दिवस के अवसर पर प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने प्राध्यापक एवं छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने तथा दूसरों को भी प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही नोडल अधिकारी पूजा सोढ़ा एवं कैम्पस एम्बेस्डर कु. प्रियंका चौहान ने शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने की शपथ दिलाई।द्वितीय दिवस नुक्कड़ नाटक भिलाई महिला महाविद्यालय सेक्टर 9 चौक में छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से विद्यार्थियों ने संदेश दिया कि मताधिकार का उपयोग कर हम अच्छी व विकास की और उन्मुख सरकार बनाने में योगदान दे सकते है व देश को विकास की और अग्रसर कर सकते है। हमारे मतदान न करने से हो सकता है भ्रष्ट व निकम्मी सरकार आ जाये फिर हमें दोष देने का अधिकार नहीं है। नाटक में 18 वर्र्ष पूर्ण करने पर कैसे अपना नाम मतदाता सूची में जोड़ वाये यह भी बताया गया।
तृतीय दिवस महाविद्यालय परिसर से महिला महाविद्यालय सेक्टर 9 चौक तक मानव श्रृंखला बनाई गयी जिसमें छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता की मुहिम प्रांरभ करे मताधिकार का उपयोग कर देश का जिम्मेदार नागरिक बनने का संदेश लोगो को दिया।
महाविद्यालय की स्वीप संयोजक स.प्रा. पूजा सोढ़ा ने बताया आगामी चुनाव कों ध्यान में रखते हुये स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है 18 वर्श के विद्यार्थी जो मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वाये है वे फार्म 6 भर कर या एन.वी.एस.पी. के साईड में जाकर आॅनलाईन फार्म भर सकते है।
महाविद्यालय की प्राचार्य ने जागरूकता अभियान चलाने के लिये स्वीप संयोजनक व विद्याथिर्यों की सराहना की कार्यक्रम को सफल बनाने में कैम्पस एम्बेसडर प्रियंका चौहान ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply