एनआईसीयू सुविधा प्रतिवर्ष बचाती है सैकड़ों नवजातों की जान : डॉ गोयल

Sparsh Multispeciality Hospitalभिलाई। स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल के डायरेक्टर डॉ संजय गोयल ने कहा कि एनआईसीयू की सुविधा ने प्रतिवर्ष सैकड़ों नवजातों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि कम वजन के साथ या समय से पूर्व पैदा होने वाले शिशुओं को बचाने में इसकी बड़ी भूमिका होती है। इसलिए प्रसूति के लिए हमेशा ऐसे अस्पताल का चयन करना चाहिए जहां आईसीयू एवं ब्लड बैंक का अच्छा बैकअप हो और नियोनेटल आईसीयू भी हो।Dr Sanjay Goyal Director Sparshडॉ संजय गोयल सीआईएसएफ रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर में जवानों एवं उनकी पत्नियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्पर्श भिलाई के चिकिस्तकों का अपना अस्पताल है। अस्पताल में सभी रोगों के विशेषज्ञ उपलब्ध हैं। हृदय रोगों के इलाज के लिए दो विशेषज्ञ होने के साथ साथ सीटीवीएस सर्जन भी उपलब्ध हैं। बात सुरक्षित मातृत्व की हो या दुर्घटनाग्रस्त लोगों की चिकित्सा की, स्पर्श ने अपनी उपयोगिता बार-बार साबित की है। डॉ गोयल ने कहा कि बेहतर ओटी टीम के साथ ही सुसज्जित आईसीयू, सीसीयू, एनआईसीयू स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी अस्पताल को बेहतर बनाती है।
इससे पूर्व डॉ शिवेन्द्र बहादुर श्रीवास्तव ने डायबिटीज पर व्याख्यान दिया और लोगों की शंकाओं का समाधान भी किया। डॉ राहुल सिंह ने स्तन कैंसर एवं उसकी सर्जरी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। डॉ जय तिवारी ने हाइपरटेंशन, रक्तचाप पर विस्तार से चर्चा की। डॉ नम्रता भुसारी ने महिलाओं को अपने शरीर में होने वाले किसी भी प्रकार के परिवर्तन के प्रति जागरूक किया।
मौके पर सीआईएसएफ 9वीं वाहिनी के कमांडेंट एस. सिन्हा, डॉ उषा सिन्हा भी उपस्थित थीं। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन उप निरीक्षक श्री सोम ने किया।

Google GmailTwitterFacebookGoogle+WhatsAppShare

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>