• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

झा के पक्ष में लाबींग तेज, सिंहदेव-भूपेश के बाद वोरा व ताम्रध्वज से मिले उद्योगपति

Oct 21, 2018

Intense lobying in favour of KK Jha from Vaishali Nagar constituencyभिलाई। वैशाली नगर विधानसभा सीट से प्रसिद्ध उद्योगपति, शिक्षाविद, पत्रकार एवं समाजसेवी केके झा को कांग्रेस की टिकट दिलाने के लिए उद्योगजगत ने लाबींग तेज कर दी है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के समक्ष अपनी बात रखने के बाद आज उद्योगपतियों ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा एवं सांसद ताम्रध्वज साहू से मिलकर अपनी बात रखी। प्रात: उद्योगपतियों का काफिला राज्यसभा सांसद श्री वोरा के पद्मनाभपुर स्थित निवास पर पहुंचा। बड़ी संख्या में पहुंचे उद्योगपतियों ने उनसे श्री झा की निष्ठा, वरिष्ठता एवं जीतने की क्षमता का हवाला देते हुए उनके लिए वैशाली नगर से कांग्रेस की टिकट की मांग की। Motilal-Vora Industrialists lobby in favour of KK Jha for Vaishali Nagar congress ticket उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि वैशाली नगर की सीट जीतनी है तो श्री झा को प्रत्याशी बनाना होगा। उन्होंने तर्क दिया कि श्री झा आरंभ से ही वैशालीनगर विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं। यह उनका कर्मक्षेत्र भी है। आज की तारीख में वे सबसे मजबूत प्रत्याशी हैं। श्री वोरा ने इसपर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए आश्वस्त किया कि उन्होंने अपनी तरफ से नाम आगे बढ़ा दिया है। आगे का फैसला राष्ट्रीय चयन समिति को करना है।
काफिला इसके बाद सांसद ताम्रध्वज साहू के निवास पर पहुंचा। उन्होंने यहां भी अपनी बात दोहराई तथा वैशाली नगर से केके झा को टिकट देने की मांग की। श्री साहू ने बताया कि उन्होंने श्री झा का नाम आगे बढ़ा दिया है। कांग्रेस जीतने वाले प्रत्याशी को ही वरीयता देगी। प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। अंतिम फैसला केन्द्रीय चयन समिति को करना है।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले रायपुर में प्रदेश स्तरीय औद्योगिक संगठनों ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से मुलाकात कर प्रदेश में एक सीट की मांग करते हुए श्री झा का नाम आगे किया था। गत दिवस उद्योगपतियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से भी इसी सिलसिले में मुलाकात की थी तथा श्री झा को प्रत्याशी बनाए जाने पर वैशाली नगर की सीट कांग्रेस की झोली में डालने का संकल्प व्यक्त किया था।

Leave a Reply