• Thu. Apr 25th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

महाविद्यालयीन जीवन का उपयोग व्यक्तित्व विकास के लिए भी करें : श्रीलेखा

Oct 5, 2018

MJ College Freshers Partyभिलाई। महाविद्यालय में बिताए गए तीन वर्ष आपके भावी जीवन की रूपरेखा भी तय करते हैं। इसलिए नियमित रूप से शैक्षणिक एवं शिक्षणेत्तर गतिविधियों में शामिल हों ताकि आपके व्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास हो सके। स्वयं को इतना निखारें कि जब आप संस्थान से विदा लें तो हम आपकी कमी महसूस करें। उक्त बातें एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर ने आज फ्रेशर्स पार्टी में व्यक्त किये। श्रीमती विरुलकर ने कहा कि फ्रेशर्स पार्टी में जब हम अपने सीनियर स्टूडेन्ट्स को पूर्ण विकसित नौजवान के रूप में देखते हैं तो हमें खुशी भी होती है और यह चिंता भी कि इनके संस्थान छोड़ने के बाद क्या होगा। पर प्रत्येक वर्ष इन विद्यार्थियों की जगह दूसरे विद्यार्थी ले लेते हैं। ठीक उसी तरह जैसे एक मौसम की जगह दूसरा मौसम आता है और बहारें भी समय के साथ बदल जाती हैं। सबकी अपनी महक है।MJ-College-Mr-Miss-Fresher MJ College Freshers Partyश्रीमती विरुलकर ने कहा कि कालेज में आप नए लोगों के सम्पर्क में आते हैं। इन संबंधों का सम्मान करें। इन्हें सहेज कर रखें। जीवन के संध्याकाल में जब आप अपना मूल्यांकन करेंगे तो यही संबंध आपकी थाती होंगे। ये संबंध आपके मित्रों, सहपाठियों, माता-पिता, शिक्षक या महाविद्यालय के प्रशासनिक प्रमुखों के साथ हो सकते हैं।
श्रीमती विरुलकर ने कहा कि महाविद्यालय के अनुभवी एवं योग्य प्राध्यापकों की पूरी टीम है पर इनका लाभ आप तभी ले पाएंगे जब आप नियमित रूप से कक्षाओं में आएंगे। इनका भरपूर दोहन करें। अपने सवालों से इन्हें घेरने की कोशिश करें। इनका भी उत्साह बढ़ेगा और आप भी लाभान्वित होंगे।
MJ College Computer Scienceसीनियर्स को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभाकामनाएं देते हुए श्रीमाती विरुलकर ने नवागंतुकों को महाविद्यालय जीवन का भरपूर उपयोग करने की सलाह दी।
फ्रेशर्स पार्टी को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच ने विश्वविद्यालय, केन्द्र एवं राज्य सरकारों द्वारा चलायी जा रही विभिन्न छात्र कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि नोडल अधिकारियों के संपर्क में रहकर न केवल इनमें भाग लिया जा सकता है बल्कि पुरस्कार भी जीते जा सकते हैं।
आरंभ में शिक्षा विभाग की अध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम की खूबसूरत एंकरिंग बीबीए के वैभव कुमार पशीने एवं बीकॉम अंतिम की सृष्टि तिवारी ने किया। एकल एवं समूह नृत्यों के अलावा छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न गेम्स का भी आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
वाणिज्य संकाय से तुषार्थ देवांगन एवं नुसरत को मिस्टर एवं मिस फ्रेशर का खिताब दिया गया। शिक्षा विभाग से विनीता साहू एवं सुजीत चौधरी को मिस एवं मिस्टर फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। इसी तरह कम्प्यूटर साइंस विभाग से आयशा एवं सुनील को मिस एवं मिस्टर फ्रेशर की उपाधि दी गई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासक वीके चौबे, नर्सिंग कालेज की प्राचार्य सी कन्नम्मल, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टी कुमार, चरनीत कौर, सेवक राम देवांगन, संदीप धर्मेन्द्र, पूजा केशरी, सौरभ मंडल, आशीष कुमार सोनी, दीपक रंजन दास, अंजुम शाहीन, रजनी कुमारी, डॉ जेपी कन्नौजे, उर्मिला यादव, शकुन्तला जलकारे, अर्चना त्रिपाठी, परविन्दर कौर, सरिता चौबे, नेहा महाजन, मंजू साहू, ममता एस राहुल, सीमा कश्यप, सूरज श्रीवास्तव, अंशुल राम, चंद्रकांता पारकर, अंजलि वाहने, सिजी थॉमस, प्रवीण आर., पूर्णिमा दास, जे डैनियल, खेमनलाल, प्रियंका एस, मधु कुमारी सहित महाविद्यालय परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply