• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय में सीआईएसएफ के सहयोग से सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन

Oct 31, 2018

Eradicate Corruption-Build a New Indiaभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में सीआईएसएफ के बीएसपी यूनिट के सहयोग से सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें पीपीटी के माध्यम से डिप्टी कमांडेंट अभिषेक साहू ने भ्रष्टाचार मिटाओ-नया भारत बनाओ की चर्चा की। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार आर्थिक रूप से प्रमुख बाधाओं में से एक रहा है। हमारे देश की राजनीतिक और सामाजिक प्रगति में बाधक है। हम मानते हैं कि सरकार, नागरिकों और निजी क्षेत्र में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए एक साथ काम करने की आवश्यकता है। हम यह सुनिश्चित करे की सुरक्षा उपायों, अखंडता ढांचे और नैतिकता के मानक तय करें एवं किसी भी भ्रष्ट अभ्यास का हिस्सा न रहें। उन्होंने कहा, हम महसूस करते हैं कि एक संगठन के रूप में, हमें उन्मूलन में आगे से आगे बढ़ने की जरूरत है भ्रष्टाचार और अखंडता, पारदशिर्ता और उच्चतम मानकों को बनाए रखने में सहायक सिद्ध होगा। इसलिए, हम प्रतिज्ञा करते हैं कि हम नैतिक व्यापार प्रथाओं को बढ़ावा देंगे और संस्कृति की बढ़ावा देंगे ईमानदारी और अखंडता हम रिश्वत की पेशकश या स्वीकार नहीं करेंगे तथा हम शिकायत निवारण और व्हिस्ल ब्लोअर तंत्र प्रदान करेंगे शिकायतों और धोखाधड़ी की रिपोर्टिंग हम हितधारकों और समाज के अधिकारों और हितों की रक्षा करेंगे।
इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया जिसमें विद्याथिर्यों ने रोचक अंदाज में भ्रष्टाचार के बारे में अपनी राय रखी जिस पर उन्हें पुरस्कृत भी किया गया। पुरस्कृत विद्याथिर्यों में शिवानी गांधी, श्रद्धा झा, देवेन्द्र सोनी आदि विद्याथिर्यों ने पुरस्कार प्राप्त कियें।
इस अवसर पर महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह एवं अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव भी उपस्थित रहें।
कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापक मोनिका वर्मा ने किया तथा अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. राहुल मेने एवं एन.सी.सी. अधिकारी ले. डॉ. कृष्ण जीबोन मण्डल एवं महाविद्यालय के सभी प्रध्यापकगण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply