• Sat. Apr 20th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरुपानंद महाविद्यालय में स्वीप के अंतर्गत विविध कार्यक्रमों का आयोजन

Oct 16, 2018

SSSSMV SVEEPभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको में स्वीप मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विविध कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत 13 अक्टूबर को महाविद्यालयीन छात्रों द्वारा हुडको क्षेत्र में पैदल रैली निकाली गई व विद्यार्थियों द्वारा हुडको क्षेत्र के रहवासियों को वोट देने के लिये प्रेरित किया गया। 12 अक्टूबर को विद्यार्थियों ने मतदान को प्रोत्साहित करने हेतु नारा लिखे और इसे षहर के विविध सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जिससे आने-जाने वाले लोग नारों के द्वारा मतदान के लिये अभिप्रेरित हों। नारों में ‘एक वोट से होती जीत-हार, वोट न हो काई बेकार’। ‘युवा हो तुम देष की ज्ञान, जागो उठो करो मतदान’, ‘जीवन बचाने के लिये ब्लड दान करें और देश बचाने के लिये मतदान करें’। SVEEP SSSSMV14 अक्टूबर को विद्यार्थियों ने हुडको एवं आस-पास की बस्तियों में घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक किया और मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रोत्साहित किया।
15 अक्टूबर को ‘दुर्ग, रेडी टू वोट’ थीम पर छात्र-छात्राओं ने अपनी रूचि प्रदर्शित करते हुये फोटो खींची व युवा मतदाता अपने मत का उपयोग करने के लिये संकल्प लिया। 16 अक्टूबर को वोट देने के लिये भरे गये संकल्प पत्र को एकत्र कर शासन को भेजा गया लगभग 400 छात्रों ने वोट देने के शपथ पत्र भरे।
प्राचार्य डॉ. श्रीमती हंसा शुक्ला ने सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करना बताया तथा कहा कि मतदान करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। स्वीप प्रभारी स.प्रा. पूजा सोढ़ा ने विद्यार्थियों को स्वयं और अपने आस-पास के लोगों को मतदान हेतु प्रेरित करने कहा, सभी कार्यक्रम में दीपक सिंह एनएसएस प्रभारी ने विषेश योगदान दिया।

Leave a Reply